बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पीड़ित परिवार से मिले बगैर लौटे उपेंद्र कुशवाहा, गोपालगंज में पुलिस और RLSP कार्यकर्ताओं में बहस

पीड़ित परिवार से मिले बगैर ही उपेंद्र कुशवाहा घंटों इंतजार के बाद वापस लौट गए. प्रशासन के इस कदम से पीड़ित परिवार और आरएलएसपी कार्यकर्ताओं में नाराजगी है. कुशवाहा ने इसे जनतंत्र का गला घोटने और विपक्ष की आवाज को दबाने की कार्रवाई बताया.

By

Published : Jun 3, 2020, 6:18 PM IST

Updated : Jun 3, 2020, 9:23 PM IST

goalganj
upendrakushwaha

गोपालगंजः जिले के हथुआ प्रखंड के रुपनचक गांव में हुए तिहरे हत्या कांड के पीड़ित परिवार से मिलने बुधवार को रालोसपा प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा पहुंचे. जहां, पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेन्द्र कुशवाहा को पुलिस ने गांव के बाहर ही रोक दिया. पुलिस ने कुशवाहा को पीड़ित परिवार से मिलने रोक लगा दी. पुलिस की इस कार्रवाई से जहां, पार्टी कार्यकर्ताओं में आक्रोश है. जबकि पीड़ित परिवार में मायूषी है.

गोपालगंज पहुंचे रालोसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेन्द्र कुशवाहा को रुपन चक गांव के मुख्य मार्ग पर ही पुलिस ने रोक दिया. इस दौरान भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई. इस बीच पुलिस और पार्टी कार्यकर्ताओं में लंबी बहस हुई. हालांकि, पुलिस ने कुशवाहा के काफिले को आगे बढ़ने नहीं दिया. इस दौरान ईटीवी भारत से बात करते हुए उपेन्द्र कुशवाहा ने कहा कि प्रशासन कहा जा रहा है कि पॉलिटिकल एक्टिविटीज नहीं करना है. कुशवाहा ने कहा कि यहां न तो कोई मीटिंग की और ना ही कोई कार्यक्रम. बावजूद हमें पीड़ित परिवार से मिलने से रोक दिया गया.

गांव के बाहर पुलिस बल की तैनाती

कुशवाहा ने कदम को बताया तानाशाही
रालोसपा अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि वो पीड़ित परिवार से मिलकार सांत्वना देने जा रहे थे. लेकिन प्रशासन ने रोक दिया. उन्होंने आरोप लगाया कि पीड़ित परिवार से मिलने नहीं दिया जा रहा है जो कि तानाशाही है. कुशवाहा ने इसे जनतंत्र को गला घोटने और विपक्ष की आवाज को दबाने की कार्रवाई बताई है. कुशवाहा ने कहा कि सरकार चाहे जिस तरह की कार्रवाई करे लेकिन उनका कदम रुकने वाला नहीं है.

पेश है रिपोर्ट

नीतीश कुमार पर पीड़ित परिवार का आरोप
वहीं, गोलीबारी में घायल आरजेडी नेता जेपी यादव के भाई विजय यादव ने कुशवाहा को रोकने पर नाराजगी जताई. उन्होंने इसके लिए सीएम नीतीश कुमार को जिम्मेवार ठहराया है. उनका कहना है कि जो कोई भी उनके परिवार से मिलने की कोशिश करता है उसे रोक दिया जा रहा है. ताकि हम अपना दुख-दर्द किसी से नहीं कह सकें. ऐसे में सत्तापक्ष और विपक्ष का कोई भी प्रतिनिधि नहीं आ पा रहा है.

गांव में मौजूद अधिकारी और पुलिस बल

सियासत का केंद्र बिंदु बना ट्रिपल मर्डर केस
बता दें कि गोपालगंज हत्याकांड पर बिहार में सियासी बवाल मचा है. इस हत्याकांड को लेकर पक्ष और विपक्ष आपने-सामने है. सरकार इस मामले में सफाई दे रही है जबकि विपक्ष हमलावर है. वहीं, आगामी बिहार में विधानसभा चुनाव को लेकर विपक्षी पार्टियां इस हत्याकांड को मुद्दा बना कर सरकार को घेर रही है. विपक्षी नेता ट्रिपल मर्डर के पीड़ित परिवार को सांत्वना देने की कोशिश कर रहे हैं. लेकिन प्रशासन बीच रास्ते में ही रोक कर वापस भेज दे रहा है. पिछले दिनों नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव को पुलिस ने पटना से निकलने नहीं दियाा था.

Last Updated : Jun 3, 2020, 9:23 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details