बिहार

bihar

गोपालगंजः भाजपा प्रत्याशी कुसुम देवी के नामांकन में शामिल होंगे ये दिग्गज नेता

By

Published : Oct 9, 2022, 9:32 PM IST

बिहार विधानसभा सभा उप चुनाव में सदर विधान सभा सीट से भाजपा के टिकट पर दिवंगत विधायक सुभाष सिंह की पत्नी कुसुम देवी सोमवार को नामांकन पर्चा दाखिल करेंगी (Kusum Devi will fill nomination form). जिसको लेकर संगठनात्मक तैयारी भाजपा ने पूरी कर ली है. भाजपा के प्रदेश संगठन महामंत्री भीखूभाई दलसानिया ने भाजपा कार्यालय में चुनाव से जुड़ी सभी तैयारियों की समीक्षा की.

चुनाव से जुड़ी तैयारियों की समीक्षा.
चुनाव से जुड़ी तैयारियों की समीक्षा.

गोपालगंजः जिले की सदर विधान सभा सीट पर हाे रहे उपचुनाव के लिए भाजपा ने दिवंगत विधायक सुभाष सिंह की पत्नी कुसुम देवी को उम्मीदवार बनाया है. सोमवार को कुसुम देवी पर्चा दाखिल करेंगी (Kusum Devi will fill nomination form). भाजपा के प्रदेश संगठन महामंत्री भीखूभाई दलसानिया ने चुनाव कार्य में लगे कार्यकर्ताओं को मल्टी टास्क दिया. उन्हाेंने भाजपा कार्यालय में चुनाव से जुड़ी सभी तैयारियों की समीक्षा की.

इसे भी पढ़ेंः बिहार में उपचुनाव: गोपालगंज-मोकामा में नीतीश तेजस्वी का पहला लिटमस टेस्ट

भाजपा के लिए यज्ञ है यह चुनावः कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा के लिए यह चुनाव यज्ञ है. यज्ञ में सभी कार्यकर्ताओं की महत्वपूर्ण भूमिका होती है. सबको आहुति देनी पड़ती है. इसलिए जिस कार्यकर्ता के जिम्मे जितना काम आवंटित किया गया है वह अपना काम ईमानदारी से करें. उन्होंने कहा कि सभी कार्यकर्ताओं की जिम्मेवारी इस चुनाव में तय की गई है. हर हाल में प्रत्येक कार्यकर्ता को अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करना होगा. चुनाव (Gapalganj assembly by election) में लगे कार्यकर्ता किसी भी प्रकार की छुट्टी पर नहीं जाएंगे.

कार्यकर्ताओं को चुनाव जीतने का दिया मंत्रः प्रदेश संगठन महामंत्री ने विधानसभा के सभी बूथों शक्ति केंद्रों की एक-एक करके समीक्षा की. कार्यकर्ताओं को चुनाव जीतने का मंत्र दिया. जिलाध्यक्ष विनोद कुमार की अध्यक्षता में यह बैठक आयोजित की गई. जिला अध्यक्ष बिनोद कुमार ने कहा कि यह चुनाव भाजपा के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है. सरकार से अलग होने के बाद भाजपा का यह पहला चुनाव है. इस चुनाव का व्यापक संदेश है. संगठन में लगे सभी पदाधिकारी और कार्यकर्ता अपनी जिम्मेदारी को बखूबी समझे. उन्होंने स्पष्ट कहा कि इस कार्य में किसी भी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी.

जनता के जनादेश का अपमानः विधानसभा उपचुनाव के राजनीतिक प्रभारी एवं महाराजगंज के सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि देश में नरेंद्र मोदी के नाम पर जनता एकजुट है. प्रत्येक परिवार में मोदी सरकार की योजनाओं का कोई न कोई लाभ जरूर मिला है. पार्टी के कार्यकर्ता घर घर में जाकर मोदी के जन कल्याणकारी एवं विकास योजनाओं का स्मरण दिलाएं. उन्होंने कहा कि जिस तरह से नीतीश कुमार ने बिहार की जनता के जनादेश का अपमान करके राजद के साथ गठबंधन करके बिहार को जंगलराज में धकेल दिया है उसका प्रतिकार इस उपचुनाव में लेना है. भाजपा के रहते बिहार में जंगलराज नहीं आने देंगे.

इसे भी पढ़ेंः बिहार के बाहुबलियों की बीवियां संभालतीं हैं 'सत्ता'.. अब बारी अनंत सिंह की!

नामांकन में शामिल होंगे दिग्गज नेताः चुनाव के संगठन प्रभारी तथा बिहार भाजपा के प्रवक्ता अखिलेश सिंह ने कहा कि भाजपा एक संगठन आधारित पार्टी है. प्रत्येक गांव में बूथ स्तर पर भाजपा का संगठन मजबूत है. भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता अपने संगठन के बदौलत जदयू एवं राजद के जंगलराज का जवाब देंगे. यह चुनाव भाजपा जीतेगी. भाजपा के जिला उपाध्यक्ष रवि प्रकाश मणि त्रिपाठी बताया कि बिहार सरकार के पूर्व मंत्री गोपालगंज सदर के पूर्व विधायक सुभाष सिंह की पत्नी कुसुम देवी को भाजपा ने अपना उम्मीदवार बनाया है. नामांकन 10 अक्टूबर को होगा. उन्होंने बताया कि इस नामांकन सभा में बिहार सरकार के पूर्व उपमुख्यमंत्री व राज्यसभा सांसद सुशील मोदी, बिहार विधान परिषद में विपक्ष के नेता सम्राट चौधरी, मंगल पांडे सहित भाजपा के अनेक दिग्गज नेता शामिल होंगे.

"जिस तरह से नीतीश कुमार ने बिहार की जनता के जनादेश का अपमान करके राजद के साथ गठबंधन करके बिहार को जंगलराज में धकेल दिया है, उसका प्रतिकार इस उपचुनाव में लेना है. भाजपा के रहते बिहार में जंगलराज नहीं आने देंगे"- जनार्दन सिंह सिग्रीवाल, सांसद

ABOUT THE AUTHOR

...view details