बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बोले पूर्व सांसद जनक राम- गरीबों और मजदूरों के लिए है केंद्र की मोदी सरकार

कोरोना महामारी के समय केंद्र सरकार के कार्यो को लेकर जिले में बीजेपी नेताओं ने बैठक आयोजित की. जिसमें बीजेपी के प्रदेश सचिव जनक राम ने केंद्र सरकार की उपलब्धियों को गिनाया और कहा कि केंद्र ने मदद के रुप में 11,744 करोड़ रुपये बिहार सरकार को दिए हैं.

By

Published : Jun 5, 2020, 8:45 PM IST

former mp janak ram said that modi government is a government of poor and laborers
केंद्र सरकार की उपलब्धियों को गिनाने के लिए बैठक

गोपालगंज:कोरोना महामारी के समय केंद्र की ओर से बिहार सरकार को दी जाने वाली मदद को लेकर जिले में बैठक आयोजित की गई. ये बैठक जिले के चैन पट्टी स्थित भाजपा प्रदेश कार्यालय में आयोजित की गई. जहां प्रदेश सचिव और पूर्व सांसद जनक राम ने केंद्र सरकार की उपलब्धियों को गिनाया.

इस मौके पर पूर्व सांसद जनक राम ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार गरीबों, मजदूरों और पिछड़ों-अतिपिछड़ों की सरकार है. आज तक किसी सरकार ने इन लोगों के लिए कुछ नहीं किया. मगर हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने 6 सालों में गरीब, मजदूरों और किसानों के लिए बहुत कुछ किया है. साथ ही उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने बिहार को इस कोरोना महामारी के समय में गरीबों को खाद्यान्न और नकद देने के लिए 11,744 करोड़ रुपये दी है. जिसमें से 5,719 करोड़ रुपये डीडी के जरिए सीएम फंड में भेज दिया गयाा है.

7 जून को गृह मंत्री करेंगे किसानों से संवाद

इसके अलावे उन्होंने कहा कि पीएम मोदी की सरकार ने देश के अलग-अलग राज्यों में फंसे बिहार के प्रवासी मजदूरों को उनके घर तक पहुंचाने के लिए ट्रेनों का परिचालन करवाया. जो कि सरकार की ओर से लिया गया ये काफी साहसिक फैसला है. मोदी और देश के गृह मंत्री अमित शाह के शासन काल में धारा 370 को हटाना, नागरिक संशोधन अधिनियम 2019 लागू कराना, राम मंदिर के निर्माण का कार्य प्रशस्त करना और करतारपुर गलियारा राष्ट्र को समर्पित करने का निर्णय लिया गया है. जबकि मनरेगा मजदूरों की मजदूरी 182 से बढ़ाकर 202 कर दिया गया है. साथ ही उन्होंने कहा कि अमित शाह गरीब, मजदूर और किसानों से 7 जून को सीधा संवाद करेंगे.

गृह मंत्री के संवाद में अधिक से अधिक लोगों के भाग लेने की अपील

इस मौके पर प्रदेश उपाध्यक्ष और बैकुंठपुर विधायक मिथलेश तिवारी, एमएलसी आदित्य पांडेय ने भी सरकार की उपलब्धियों को गिनाया. वहीं, गृह मंत्री के संवाद में ज्यादा से ज्यादा लोगों को भाग लेने की अपील भाजपा नेताओं ने की. वहीं, इस बैठक के दौरान एमएलसी आदित्य नारायण पांडे, जिला प्रभारी अशोक सिंह, पूर्व विधायक डॉ. इंद्रदेव, भाजपा जिलाध्यक्ष विनोद कुमार सिंह और प्रकाश लाल सिन्हा मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details