बिहार

bihar

ETV Bharat / state

सोनिया गांधी और लालू परिवार भारत और बिहार को अपनी जागीर समझते हैं : रघुवर दास

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि सोनिया गांधी का परिवार भारत को और लालू के परिवार बिहार को अपनी जागीर समझते हैं. लेकिन देश की जनता ने गरीब के बेटे को प्रधानमंत्री बनाया.

रघुवर दास
रघुवर दास

By

Published : Sep 19, 2020, 2:49 PM IST

गोपालगंजः विधानसभा चुनाव के लेकर झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास गोपालगंज पहुंचे, जहां एक प्रेस वार्ता के दौरान उन्होंने कहा कि सोनिया गांधी का परिवार भारत को और लालू परिवार बिहार को अपनी जागीर समझते हैं. लेकिन देश एक गरीब चाय बेचने वाले के बेटा को जनता ने जनादेश देकर प्रधानमंत्री बनाया है.

दरअसल रघुवर दास चुनावी सभा जनसंवाद कार्यक्रम के तहत गोपालगंज पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने स्थानीय सर्किट हाउस में एक प्रेस वार्ता आयोजित की. प्रेस वार्ता के दौरान पत्रकारों को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि देश की मोदी सरकार ने हर क्षेत्र में काम किया है. हम सबको साथ लेकर चलने में यकीन करते हैं.

'एनडीए सबके विकास के साथ काम करती है'
रघुवर दास ने ये भी कहा कि एनडीए एकजुट है और एकजुट होकर बिहार के हित को ध्यान में रखकर सबके विकास के साथ काम करती है. सोनिया गांधी का परिवार भारत को और लालू के परिवार बिहार को अपनी जागीर समझते हैं. लेकिन देश की जनता ने गरीब के बेटे को प्रधानमंत्री बनाया.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

'अब परिवारवाद की राजनीत नहीं चलेगी'
एक सवाल के जवाब में उन्होंने राहुल गांधी पर प्रहार करते हुए कहा कि राहुल गांधी आज बेरोजगार हो गए हैं. बेकार हैं इस लिए छटपटाहट रहें हैं. एक गरीब चाय बेचने वाला के बेटा का प्रधानमंत्री बनना उन्हें बर्दाशत नहीं हो रहा है.

देश में परिवारवाद और बिहार में भी परिवारवाद बनाम लोकतंत्र है. आजादी के बाद से ही नेहरू खानदान में भ्रष्टाचार चार चलता रहा. सिर्फ घोटाले ही घोटाले हुए. जनता समझ चुकी है. अब परिवारवाद की राजनीत नहीं चलेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details