बिहार

bihar

ETV Bharat / state

Gopalganj News: जनरल स्टोर के गोदाम में लगी भीषण आग, धू-धूकर जल गया सारा समान

गोपालगंज में सोमवार को एक बेकरी और जनरल स्टोर के गोदाम में भीषण आग लग गई. आग लगने की सूचना मिलने के बाद फायरब्रिगेड की चार गाड़िया मौके पर पहुंची और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका. अगलगी की इस घटना में लाखों रुपये का सामान जलकर राख हो गया. घटना जिले के गोपालपुर थाना क्षेत्र के तारानरहवां कुट्टी बाजार की है.

By

Published : Apr 3, 2023, 6:49 PM IST

गोपालगंज में दुकान के गोदाम में लगी आग
गोपालगंज में दुकान के गोदाम में लगी आग

गोपालगंज:बिहार के गोपालगंज जिले के गोपालपुर थाना क्षेत्र के तारानरहवां कुट्टी बाजार में सोमवार को अचानक एक बेकरी और जनरल स्टोर के गोदाम में आग लग गई (Fierce fire broke out in godown). आग इतनी भीषण थी की जबदक उपपर काबू पाया जा सका, तबतक गोदाम में रखा सारा सामान जलकर राख हो गया. वहीं आग लगने की सूचना पाकर मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की चार गाड़ियों ने घंटों मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. लेकिन तब तक लाखों रुपये का सामान जलकर राख हो चुका था.

ये भी पढ़ें- मोतिहारी: आगलगी की घटना में 10 घर जलकर हुआ राख,लाखों की सम्पत्ति जली

दुकान के गोदाम में लगी भीषण आग: बताया जाता है कि बनकटा गांव निवासी रामाधार प्रसाद का तारा नराहवां कुटी बाजार में बेकरी और जनरल स्टोर का गोदाम है. गोदाम में बेकरी और जनरल स्टोर के थोक समान रखा जाता था, जिसमें बिस्किट, बेकरी के सामान और जनरल सामान शामिल है. सोमवार को अचानक इस गोदाम में आग लग गई. आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जाता है.

कड़ी मशक्कत के बाद बुझी आग: अगली के बारे में जब तक आसपास के दुकानदार कुछ समझ पाते, तब तक आग ने उग्र रूप ले लिया और पूरा गोदाम धू-धू कर जलने लगा. इस घटना की जानकारी लोगों ने कुचायकोट अंचलाधिकारी सुमन सौरभ को दी. जिसके बाद गोपालपुर, कुचायकोट और गोपलगंज से फायर ब्रिगेड की चार गाड़ियों को मौके पर भेजा गया.

20 लाख के नुकसान का अनुमान: तेज हवा के चलते आग बेकाबू थी और आग पर काबू पाना असंभव लग रहा था. फायर ब्रिगेड की गाड़ियों और आसपास के लोगों के सहयोग से आग को बुझाने का प्रयास शुरू हुआ और करीब 4 घंटे के प्रयास के बाद आग पर काबू पाया जा सका. तब तक गोदाम में रखा सारा सामान जलकर राख हो चुका था. इस अग्निकांड में लगभग 20 लाख रुपए से अधिक के नुकसान का अनुमान है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details