बिहार

bihar

ETV Bharat / state

गोपालगंज: कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान केंद्रों पर भेजा गया ईवीएम और वीवीपैट मशीन

गोपालगंज में सोमवार को कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान केंद्रों पर ईवीएम और वीवीपैट मशीन भेजा गया. सभी केंद्रों पर अर्द्ध सैनिक बल को तैनात किया गया है.

By

Published : Nov 2, 2020, 6:24 PM IST

gopalganj
ईवीएम और वीवीपैट

गोपालगंज: जिले के 6 विधानसभा में कुल 2763 मतदान केन्द्रों पर सुरक्षा बलों के साथ ईवीएम और वीवीपैट भेजा गया. इन मतदान केन्द्रों पर सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे मतदान की प्रक्रिया होगी. बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में होने वाले मतदान को लेकर सोमवार को थावे स्थित डायर्ट से वीवीपैट और ईवीएम मशीन को डिस्पैच किया गया.

वीवीपैट और ईवीएम लेकर रवाना
इस दौरान भारी संख्या में सुरक्षा कर्मी मौजूद रहे और अपने-अपने मतदान केंद्रों के लिए वीवीपैट और ईवीएम को लेकर रवाना हुए. जिले के बैकुण्ठपुर, बरौली, गोपालगंज, कुचायकोट, भोरे और हथुआ सहित 6 विधानसभा क्षेत्र में चुनाव शांतिपूर्ण और निष्पक्ष कराने के लिए प्रशासनिक स्तर से सभी तैयारी कर ली गयी है.

सीमा को किया गया सील
इन क्षेत्रों में 1361 भवन पर 2763 मतदान केंद्र निर्धारित किये गये हैं. इन सभी केंद्रों पर अर्द्ध सैनिक बल को तैनात किया गया है. इसके अलावा बिहार-यूपी सीमा, सिवान, सारण, मुजफ्फरपुर, पश्चिम और पूर्वी चंपारण सीमा को सील कर सुरक्षा व्यवस्था चौकस किया गया है. दियारे इलाके में नाव से पेट्रोलिंग और घुड़सवार जवानों को तैनात किया गया है.

मास्क और सैनेटाइजर की व्यवस्था
मतदान केंद्रों पर कोविड-19 से बचाव के लिए मास्क, सैनेटाइजर, डस्टबीन, बाल्टी, ग्लव्स आदि मतदान कर्मियों को उपलब्ध कराकर उनके निर्धारित मतदान केंद्र पर रवाना किया गया है. इसके अलावा पेट्रोलिंग मजिस्ट्रेट को ईवीएम और वीवीपैट देकर भेजा गया है.

बिना भय के मतदाताओं को वोट देने के लिए प्रशासनिक व्यवस्था चौकस किया गया है. मंगलवार को चुनाव में 6 विधानसभा के 92 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला 18 लाख 49 हजार से अधिक मतदाता ईवीएम में बटन दबा कर निर्णय लेंगे. जो आगामी 10 नवंबर को स्पष्ट हो जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details