बिहार

bihar

By

Published : Nov 5, 2019, 11:28 PM IST

ETV Bharat / state

गोपालगंज: डेंगू के बढ़ते प्रकोप से निपटने के लिए जिला अधिकारी ने की आपातकालीन बैठक

गोपालगंज के हथुआ अनुमंडल सभागार में डीएम ने कई अधिकारियों के साथ डेंगू को लेकर आपातकालीन बैठक की. उन्होंने अधिकारियों को डोर टू डोर जाकर नॉर्मल बुखार पेशेंट की भी जांच कराने का आदेश दिया.

बैठक

गोपालगंज:जिले के हथुआ अनुमंडल के मीरगंज हथुआ में लगातार मिल रहे डेंगू के मरीज और उनकी मौत को लेकर जिला अधिकारी अरशद अजीज ने आपातकालीन बैठक की. बैठक के दौरान उन्होंने मौजूद कार्यकर्ताओं को डेंगू को लेकर डोर टू डोर अभियान चलाने का दिशा-निर्देश दिया. उन्होंने लोगों से ऐसे डॉक्टरों से सावधान रहने की अपील की, जो मरीज को डेंगू बताकर लोगों से पैसे लूटने का काम करते हैं.

आपातकालीन बैठक करते जिला अधिकारी

डेंगू को लेकर डोर-टू-डोर अभियान
हथुआ अनुमंडल के सभागार में आयोजित इस बैठक में सिविल सर्जन नंदकिशोर सिंह, हथुआ अनुमंडल पदाधिकारी अनिल कुमार रमन सहित अनुमंडल के सभी चिकित्सा पदाधिकारी, चिकित्सक, आशा कार्यकर्ता, आंगनवाड़ी सेविका और वार्ड सदस्य मौजूद रहे. जिलाधिकारी ने सभी अधिकारियों को डोर-टू-डोर अभियान चलाकर नॉर्मल बुखार पेशेंट की जांच कराने का भी आदेश दिया. उन्होंने कहा कि जो डेंगू पॉजिटिव मरीज पाए जाएंगे, उन्हें अस्पताल में भर्ती कराकर इलाज कराया जाएगा.

मामले की जानकारी देते जिला अधिकारी

डीएम ने लोगों से की सावधान रहने की अपील
जिलाधिकारी अरशद अजीज ने लोगों से सावधान रहने की अपील की. उन्होंने कहा कि जिले में उतने डेंगू के मरीज नहीं हैं, जितने लोग इसको लेकर भयभीत हैं. कुछ ऐसे डॉक्टर हैं, जो पैसे लूटने के लालच में नॉर्मल बुखार के मरीज को भी डेंगू बताकर उनसे हजारों रुपये लूट रहे हैं. उन्होंने ऐसे डॉक्टरों के झांसे में न आने अपील की. उन्होंने लोगों को डेंगू के इलाज के लिए समुचित व्यवस्था करने का आश्वासन दिया. साथ ही डीएम ने डेंगू को लेकर जागरूकता अभियान चलाने की भी बात कही.

ABOUT THE AUTHOR

...view details