बिहार

bihar

By

Published : Oct 31, 2020, 7:44 PM IST

ETV Bharat / state

भारत के एक इंच जमीन पर नहीं होने देंगे किसी का कब्जाः रक्षा मंत्री

गोपालगंज जिले में बैकुंण्ठपुर, बरौली, गोपालगंज, कुचायकोट, भोरे( आरक्षित), और हथुआ 6 विधानसभा क्षेत्र हैं. सभी सीटों पर बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में 3 नवंबर को मतदान होने वाला है.

gopalganj
gopalganj

गोपालगंजः बिहार में लोकतंत्र का महापर्व चल रहा है. सभी दल के बड़े नेता लगातार प्रचार के लिए बिहार पहुंच रहे हैं. इसी क्रम में केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्वीनी चौबे ने जिले के बैकुंठपुर विधानसभा क्षेत्र में चुनावी सभा को संबोधित किया. इस दौरान मोहम्मदपुर के हाई स्कूल मैदान में राजनाथ सिंह ने कहा कि दुनिया की कोई ताकत भारत की एक इंच जमीन पर भी कब्जा नहीं कर पाएगी.

'भारत ने नहीं किया किसी पर आक्रमण'

राजनाथ सिंह ने कहा कि रक्षा मंत्री होने के नाते मैं यकीन दिलाना चाहता हूं कि किसी भी सूरत में कोई भी भारत की जमीन पर कब्जा नहीं कर पाएगा. उन्होंने कहा कि इतिहास गवाह है कि भारत ने आज तक किसी देश की जमीन पर कब्जा नहीं किया है.

"भारत चीन सीमा पर हमारे बहादुर सेना के शौर्य और पराक्रम की जितनी तारीफ की जाए वो कम है. बिहार रेजिमेंट के 20 जवानों ने भारत माता के स्वाभिमान को बचाने का काम किया है. शहीद जवानों की माताओं की चरणों में शीष झुका कर प्रणाम करता हूं." -रक्षा मंत्री, राजनाथ सिंह

एनडीए की चुनावी सभा

'सचिन और सहवाग जैसी बीजेपी और जेडीयू की जोड़ी'
केंद्रीय रक्षा मंत्री ने चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि बीजेपी और जेडीयू की जोड़ी सचिन और सहवाग की ओपनिंग जोड़ी जैसी है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के दामन पर आज तक कोई दाग नहीं लगा. राजनाथ सिंह ने केंद्र और राज्य सरकार की उपलब्धियों को गिनाया और विकास के लिए एक बार फिर एनडीए को जीताने की अपील की.

'नीतीश कुमार के नेतृत्व में जनता बनाएगी सरकार'
वहीं केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्वीनी चौबे ने महागठबंधन पर निशाना साधते हुए कहा कि छपरा-गोपालगंज में एक लाख नौकरी देने के नाम पर करोड़ो रूपये वसूल किया गया था. उन्होंने कहा कि जनता एक बार फिर भारी मतों से नीतीश कुमार के नेतृत्व में एनडीए की सरकार बनाएगी.

"दिल्ली में एक तरफ पप्पू तो बिहार में लफ्फू और जेल में उनके पिताजी गफ्फू हैं. वोटकटवा, पप्पू, लफ्फू और गफ्फू को जनता मतदान के दिन बंगाल की खाड़ी में फेंक देगी." -अश्विनी चौबे, केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री

तीन चरण में बिहार चुनाव 2020
बता दें कि बिहार में तीन चरण में चुनाव हो रहे हैं. बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान 16 जिलों के 71 सीटों पर संपन्न हो चुका है. दूसरे चरण का मतदान 3 नवंबर को 17 जिलों के 94 सीटों पर और तीसरे चरण का मतदान 7 नवंबर को 15 जिलों के 78 सीटों पर होगा. अश्विनी चौबे

ABOUT THE AUTHOR

...view details