बिहार

bihar

Gopalganj News: कुचायकोट प्रखंड प्रमुख के भाई के घर ED की रेड, सेना की जमीन लीज पर देने का मामला

By

Published : Apr 13, 2023, 3:22 PM IST

Updated : Apr 13, 2023, 3:36 PM IST

जमीन खरीद बिक्री मामले में गोपालगंज के कुचायकोट प्रखंड प्रमुख के भाई के घर ईडी का छापा पड़ा. पांच सदस्यीय टीम परिवार के सदस्यों से पूछताछ कर रही है. साथ ही विभिन्न कागजातों की भी जांच की जा रही है. मामला सेना की जमीन को लीज पर देने से जुड़ा है.

ED Raid In Gopalganj
ED Raid In Gopalganj

कुचायकोट प्रखंड प्रमुख बबली सिंह के रिश्तेदारों के यहां छापा

गोपालगंज: जिले के कुचायकोट थाना क्षेत्र के बनतैल गांव में कुचायकोट प्रखंड प्रमुख बबली सिंह के भाई राजेश राय के घरईडीकी रेड पड़ी है. पांच सदस्यीय टीम की गुरुवार की सुबह छापेमारी से इलाके में हड़कंप मच गया. इस दौरान ईडी की टीम ने परिवार के सदस्यों से पूछताछ के बाद विभिन्न कागजातों की जांच की है. अभी भी जांच चल रही है.

पढ़ें-ED Raid In Patna: होटल मौर्या के मालिक एसपी सिन्हा के घर और Hotel पर ED का छापा, जानिए कनेक्शन?

कुचायकोट प्रखंड प्रमुख बबली सिंह के रिश्तेदारों के यहां छापा: फिलहाल इस मामले में कोई कुछ भी बताने को तैयार नहीं है. दरअसल इस संदर्भ में बताया जाता है कि कुचायकोट प्रखंड के बनतैल गांव निवासी स्व. जगदीश राय के घर अचानक एक कार से ईडी की पांच सदस्यीय टीम पहुंची. इस दौरान टीम ने घर के सदस्यो से पूछताछ शुरू की. इसके बाद कागजात की जांच शुरू की गई. साथ ही घर के अन्य सदस्यों को ना ही बाहर जाने की इजाजत है और ना ही बाहर के लोगों को घर में प्रवेश करने की इजाजत दी गई है.

ED कर रही कागजातों की जांच: करीब 6 घंटे से ईडी की जांच प्रखंड प्रमुख के भाई के यहां चल रही है. सूत्रों की मानें तो बनतैल गांव निवासी राजेश राय के पिता स्व जगदीश राय झारखंड के जमशेदपुर किसी विभाग में कार्यरत थे. इसी बीच उन्होंने एक 22 कट्ठा जमीन खरीदा था. लेकिन इस बीच परिजनों को कोई जानकारी नहीं थी. तभी जमशेदपुर का कोई व्यक्ति राजेश राय के घर पहुंचा और लीज पर जमीन की मांग की. लेकिन राजेश राय ने लीज पर जमीन दे दी. इसके बाद पता चला कि ये जमीन सेना की है. मामला संज्ञान में आने के बाद बताया जाता है कि ईडी ने बिहार के तीन जगहों पर एक साथ रेड शुरू की है.

Last Updated : Apr 13, 2023, 3:36 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details