बिहार

bihar

गोपालगंज में डीलर पर लगा नकली सीमेंट बेचने का आरोप, थाने में FIR दर्ज

By

Published : Aug 19, 2021, 3:45 PM IST

बिहार में नकली सीमेंट का कारोबार कोई नई बात नहीं है. इसके आरोप पहले भी लगते रहे हैं. इस बार गोपागंज के एक डीलर पर यह आरोप लगा है. हालांकि उसका कहना है बदनाम करने की यह साजिश है. पढ़ें रिपोर्ट...

black marketing
black marketing

गोपालगंज: बिहार के गोपालगंज जिले में नकली सीमेंट (Duplicate Cement) बेचने का आरोप लगा है. कुचायकोट थाना में एक ग्राहक द्वारा डीलर पर नकली सीमेंट बेचने का लिखित आवेदन दिया गया है. साथ ही उचित न्याय की गुहार भी लगाई गयी है. फिलहाल पुलिस प्राप्त आवेदन के आधार पर मामले की जांच में जुट गई है.

ये भी पढ़ें- गोपालगंज में बड़ा घोटाला... भूमिहीनों के नाम पर पैक्स ने खरीदा कई क्विंटल अनाज... खाते से निकाले लाखों रुपये

इस संदर्भ में बताया जाता है कि कुचायकोट थाना क्षेत्र (Kuchaykot Police Station) के मठिया हाता गांव निवासी किसान आलोक कुमार पांडेय ने 55 बोरियां सीमेंट की खरीदारी की थी. कुचायकोट के नेचुआ जलालपुर बाजार से सीमेंट के डीलर के यहां से यह खरीदारी की थी. किसान का आरोप है कि 55 बोरा सीमेंट के साथ सीमेंट की कुछ बोरियां उसे डुप्लीकेट और घटिया क्वालिटी की दे दी गई है.

आलोक कुमार पांडेय का कहना है कि इसको लेकर उसने डीलर से शिकायत भी की लेकिन डीलर के द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई. जिसके बाद पीड़ित किसान ने सीमेंट कंपनी के रीजनल हेड से बात कर इसकी शिकायत की. इस मामले में कुचायकोट थाने में भी लिखित शिकायत दर्ज कराई है.

ये भी पढ़ें- बाढ़ की विभीषिका: दूध के लिए मोहताज हुए मासूम, घरों में पानी घुसने से नरकीय हुई जिंदगी

वहीं नेचुआ जलालपुर के सीमेंट कंपनी के डीलर प्रभात बरनवाल की मानें तो सीमेंट ओरिजिनल है, उन्हें फंसाने की नियत से यह शिकायत दर्ज कराई गई है. इधर पीड़ित की शिकायत पर एसीसी कंपनी ने मामले की जांच शुरू कर दी है. कंपनी ने टेक्निकल अधिकारियों की टीम को नेचुआ जलालपुर में जांच के लिए भेज दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details