बिहार

bihar

ETV Bharat / state

जिलाधिकारी ने की अधिकारियों के साथ बैठक, अतिक्रमण पर कार्रवाई सहित कई मुद्दों पर चर्चा

गोपालगंज समाहरणालय में डीएम ने समन्वय समिति की बैठक की. इस दौरान जिलाधिकारी ने एसडीओ सदर को तत्काल अतिक्रमण हटाने की दिशा में कार्रवाई करने का निर्देश दिया. साथ ही सभी संबंधित विभाग के अधिकारियों को अपने विभाग और शाखा से संबंधित कार्यों को निर्धारित समय सीमा के अंदर पूर्ण कराने का निर्देश दिया.

By

Published : Mar 13, 2021, 12:03 PM IST

coordination committee meeting
coordination committee meeting

गोपालगंज: समाहरणालय में जिलाधिकारी डॉ. नवल किशोर चौधरी के अध्यक्षता में समन्वय समिति की बैठकहुई. बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने डाकघर चौक से थाना चौक तक सड़क की जमीन पर अतिक्रमण कर दुकान सजाने वाले लोगों के विरुद्ध कार्रवाई करने का निर्देश दिया. ताकि इस सड़क को पूर्ण रूप से अतिक्रमण से मुक्त किया जा सके.

यह भी पढ़ें -सुपौल में एक ही परिवार के 5 लोगों ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

अतिक्रमण हटाने का निर्देश
दरअसल, जिला स्तरीय विकास व समन्वय समिति की बैठक में जिलाधिकारी ने एसडीओ सदर को तत्काल अतिक्रमण हटाने की दिशा में कार्रवाई करने का निर्देश दिया है. इस दौरान उन्होंने सड़क पर दुकान लगाए जाने को गंभीरता से लेते हुए कहा कि अतिक्रमण को स्थायी रूप से हटाने का कार्य किया जाए. ताकि आगे इस तरह की समस्या पैदा नहीं हो.

लापरवाही नहीं की जाएगी बर्दाश्त
जिलाधिकारी डॉ. नवल किशोर चौधरी ने बैठक के दौरान सभी संबंधित विभाग के अधिकारियों को अपने विभाग और शाखा से संबंधित कार्यों को निर्धारित समय सीमा के अंदर पूर्ण कराने का निर्देश दिया. साथ ही कहा कि समय प्रबंधन का ख्याल रखना प्रत्येक अधिकारी व कर्मी का दायित्व है. इस कार्य में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी.

जल-जीवन हरियाली की समीक्षा
जिलाधिकारी ने जल-जीवन हरियाली अभियान की समीक्षा भी की. इस दौरान उन्होंने पूर्व से चिन्हित किए गए अतिक्रमित किए गए जल संरचनाओं को अतिक्रमण मुक्त कराने के लिए सभी सीओ को दिशा निर्देश दिया.

यह भी पढ़ें -नए खुलासों के साथ तेजस्वी आए सामने, बोले- इन सवालों के जवाब दें रामसूरत राय

जिलाधिकारी ने वन विभाग के अधिकारियों को हरियाली अभियान के तहत वृक्षारोपण कराने के लिए वृहद अभियान तैयार कर पौधारोपण कराने का निर्देश दी. साथ ही सभी आंगनबाड़ी केंद्रों पर शौचालय का जल्द से जल्द निर्माण कार्य कराने का निर्देश दिया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details