बिहार

bihar

गोपालगंज: कदाचार मुक्त इंटर की परीक्षा कराने को लेकर डीएम ने की बैठक, 24 केंद्रों पर होंगे एक्जाम

By

Published : Jan 30, 2021, 8:45 PM IST

डीएम डॉ. नवल किशोर चौधरी ने संयुक्त रूप से होने वाली इन्टरमीडिएट वार्षिक परीक्षा को लेकर कदाचार मुक्त परीक्षा संचालन कराने के लिए बैठक की गई. इस दौरान डीएम ने अधिकारियों को हरहाल में कदाचार मुक्त परीक्षा संपन्न कराने का निर्देश दिया.

DM meeting in gopalganj
DM meeting in gopalganj

गोपालगंज: कदाचार मुक्त इंटर की परीक्षा संपन्न कराने को लेकर डीएम डॉ. नवल किशोर चौधरी ने समाहरणालय सभागार में अधिकारियों के साथ बैठक की. बैठक में शिक्षा पदाधिकारी सहित प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी और पुलिस अधिकारी मौजूद थे. इस दौरान डीएम ने अधिकारियों को हरहाल में कदाचार मुक्त परीक्षा संपन्न कराने का निर्देश दिया.

दरअसल बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा आयोजित इंटरमीडिएट की परीक्षा को लेकर जिलाधिकारी डॉ. नवल किशोर चौधरी के अध्यक्षता में अधिकारीयों की बैठक हुई. जिले में कुल 24 सेंटर बनाया गया है. जिसको लेकर जिलाधिकारी ने सभी पदाधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि किसी भी सेंटर पर किसी तरह का कदाचार नहीं होना चाहिए. जिस सेंटर पर कदाचार होगा उस सेंटर इंचार्ज को बर्खास्त कर दिया जाएगा.

उन्होंने कहा कि कदाचार मुक्त परीक्षा कराना हमारा कर्तव्य है. इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दास्त नहीं की जाएगी. साथ ही इस बात का भी ख्याल रखना है कि छात्र-छात्राओं को किसी तरह की परेशानी न हो.

कदाचार मुक्त इंटर की परीक्षा कराने को लेकर बैठक

यह भी पढ़ें -शिवहर: इंटरमीडिएट परीक्षा की तैयारी को लेकर डीएम ने की बैठक

परीक्षा केंद्रों पर सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम
'परीक्षा के सभी सेंटरों पर सुरक्षा को लेकर पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है. परीक्षा सेंटर के 100 मीटर के दायरे में धारा 144 लगा दिया जाएगा. परीक्षा केंद्र के आस-पास किसी की आने की अनुमति नहीं रहेगी. साथ ही आस-पास फोटोस्टेट की दुकानें भी बंद रहेगी. स्टेटिक, सर्विलांस की टीम लगातार गस्त लगाते रहेंगे. हरहाल में कदाचार मुक्त परीक्षा कराई जाएगी.'- डॉ. नवल किशोर चौधरी, डीएम

ABOUT THE AUTHOR

...view details