बिहार

bihar

गोपालगंज: कला जत्था टीम को DM ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

By

Published : Mar 8, 2021, 5:30 PM IST

गोपालगंज में कला जत्था टीम को डीएम ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. नुक्कड़ नाटक गीत संगीत के माध्यम से समुदाय के बच्चों के नामांकन के लिए प्रोत्साहित करेंगी.

art team in gopalganj
art team in gopalganj

गोपालगंज: जिला समाहरणालय परिसर से डीएम डॉ. नवल किशोर चौधरी ने प्रवेशोत्सव विशेषनामांकन अभियान कार्यक्रम के लिए हरी झंडी दिखाकर कला जत्था टीम को रवाना किया. कला जत्था की टीम विभिन्न प्रखण्डों में जाकर बच्चों को स्कूल में नामांकन के लिए प्रेरित करेंगे.

ये भी पढ़ें:श्री गुरु गोविंद सिंह जी महाराज का 354वां प्रकाशपर्व, निकाली गई प्रभातफेरी

नामांकन के लिए करेंगे प्रोत्साहित
अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर जिला कला जत्था टीम को रवाना करते हुए डीएम डॉ. नवल किशोर चौधरी ने बताया कि दोनों अनुमंडलों गोपालगंज, हथुआ के वैसे क्षेत्रों में जहां अनामांकित बच्चों की संख्या अधिक है. वहां जाकर नुक्कड़ नाटक गीत संगीत के माध्यम से समुदाय के बच्चों के नामांकन के लिए प्रोत्साहित करेंगी.

9 मार्च को प्रभातफेरी का आयोजन
नामांकन अभियान को सफल बनाने के लिए आज ग्रामीण क्षेत्रों के प्रत्येक विद्यालय, सीआरसी और बीआरसी में प्रभातफेरी का आयोजन हो रहा है. वहीं 9 मार्च को जिला स्तरीय प्रभातफेरी मिंज स्टेडियम से प्रारंभ होकर शहर के विभिन्न इलाकों में भ्रमण करते हुए लोगों को सरकारी विद्यालयों में बच्चों को नामांकन कराने के लिए प्रोत्साहित करने का संदेश देगी.

ये भी पढ़ें:विधान परिषद में राजद नेता पर भड़के CM नीतीश, कहा- चुप हो जाओ और बैठ जाओ

डीएम पदाधिकारी ने आम नागरिकों और जनप्रतिनिधि से अपील की कि हमारे सरकारी विद्यालयों में सभी सुविधाएं उपलब्ध हैं. अतः समुदाय उन विद्यालयों में अनामांकित बच्चों का नामांकन कराएं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details