बिहार

bihar

गोपालगंज: कोरोना को लेकर DM ने की अधिकारियों के साथ बैठक, दिए दिशा निर्देश

By

Published : Apr 3, 2021, 9:42 PM IST

बिहार में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए बैठकों का दौर जारी है. गोपालगंज में जिलाधिकारी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अधिकारियों और जन प्रतिनिधियों के साथ बैठक की और दिशा निर्देश दिए.

डीएम ने की बैठक
डीएम ने की बैठक

गोपालगंज : जिलाधिकारी डॉ. नवल किशोर चौधरी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी और मुखिया के साथ बैठक की. बैठक में जिला पदाधिकारी ने निर्देश दिया कि 45 वर्ष के ऊपर के सभी सरकारी कर्मियों को टीकाकरण कराना सुनिश्चित करें.

ये भी पढ़ें- गोपालगंज: गुलाब देकर बस चालकों से शराब नहीं पीने की अपील

जिलाधिकारी ने सिविल सर्जन व प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारियों को लक्ष्य के अनुरूप टीकाकरण कराने का निर्देश दिया. डीएम ने बताया कि 1 अप्रैल से 45 वर्ष से ऊपर के सभी व्यक्तियों के लिए टीकाकरण अभियान की शुरुआत की गई है. टीकाकरण के लक्ष्य को हासिल करने के लिए टीकाकरण केंद्रों की संख्या भी बढ़ाई गई है.

जनता को जागरूक करें जनप्रतिनिधि
बैठक में डीएम ने कहा कि लोगों को कोरोना को लेकर जागरूक करना प्रशासन के साथ जन प्रतिनिधियों भी जिम्मेदारी है. लिहाजा इलाके के मुखिया लोगों को कोरोना टेस्ट और वैक्सीनेशन को लेकर जागरूक करें. डीएम ने कहा देश के वैज्ञानिकों पर गर्व करना चाहिए कि इतने कम समय में इस महामारी से रक्षा के लिए वैक्सीन का निर्माण करने में सफ़ल हुए हैं. अब 45 वर्ष या उससे ऊपर के सभी व्यक्तियों के लिए भी टीकाकरण कार्य शुरू कर दिया गया है. आम लोगों से अपील करते हुए कहा कि टीकाकरण को लेकर कोई भी भ्रांति मन के अंदर नहीं रखें. टीकाकरण पूर्णत: सुरक्षित है. कोविड के बढ़ते मामलों से बचने के लिए टीकाकरण एक सुरक्षित एवं प्रभावी जरिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details