बिहार

bihar

ETV Bharat / state

गोपालगंज के मुख्य नाले में गंदगी का अंबार, सताने लगा है बीमारियों का डर

शहर की कई छोटी और बड़ी नालियों से निकला गंदा पानी इसी नाले से होकर नदी में प्रवाहित होती है. इस नाले के जाम होने के कारण बारिश के समय नाले का पानी सड़क पर आ जाता है.

By

Published : Nov 11, 2019, 12:02 PM IST

मुख्य नाले में गंदगी का अंबार

गोपालगंजः नगर परिषद लगातार अपनी उपलब्धियों को लेकर दावे पेश करता रहता है. लेकिन शहर के राजेन्द्र नगर वार्ड नम्बर 22 का मुख्य नाला तो कुछ और ही बयां कर रहा है. यहां शहर के मुख्य नाले में गंदगी का अंबार लगा हुआ है. वहीं नाले से निकल रही बदबूदार गंध स्थानीय लोगों का जीना मुहाल कर रखी है.

सताने लगा है बीमारियों का डर
स्थानीय लोगों ने बताया कि शहर की कई छोटी और बड़ी नालियों से निकला गंदा पानी इसी नाले से होकर नदी में प्रवाहित होता है. इस नाले के जाम होने के कारण बारिश के समय नाले का पानी सड़क पर आ जाता है. जिससे स्कूली बच्चों और स्थानीय लोगों को आने और जाने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है.

ये भी पढ़े-बक्सर:सफाई व्यवस्था पर हर माह 32 लाख रुपए खर्च, फिर भी शहर में लगे कूड़े के ढेर

इसके साथ ही कई तरह की बीमारियों का डर हमेशा बना रहता है. लोगों का कहना है कि इस समस्या से निजात पाने के लिए कई बार आलाधिकारियों से गुहार लगाई गई. लेकिन किसी ने आज तक इस ओर ध्यान नहीं दिया.

नाले में लगा गंदगी का अंबार

चेयरमैन की दलील
वहीं, इस संदर्भ में जब नगर परिषद चेयरमैन हरेंद्र चौधरी से बात की गई तो उन्होंने हामी भरते हुए कहा कि मुख्य नाले में सफाई नहीं होने के कारण समस्या बनी हुई है. उन्होंने कहा कि नाले के पक्कीकरण और आवागमन के निर्माण के लिए डीपीआर तैयार हो चुका है. करीब 9 करोड़ की लागत से इसका पक्कीकरण किया जाएगा. विभाग से जैसे ही पैसे मिलेंगे पक्के नाले का निर्माण काम शुरू हो जाएगा.

देखें पूरी रिपोर्ट

ABOUT THE AUTHOR

...view details