बिहार

bihar

ETV Bharat / state

गोपालगंज: 17 सूत्री मांगों को लेकर आंगनबाड़ी सेविकाओं का प्रदर्शन, 6 सितंबर तक केंद्रों को बंद करने का ऐलान

बिहार राज्य आंगनबाड़ी कर्मचारी यूनियन के आह्वान पर आंगनबाड़ी सेविकाओं ने धरना दिया. धरने को संबोधित करते हुए यूनियन के जिला महासचिव पंकज कुमार ने कहा कि सेविका और सहायिकाओं के साथ सौतेला व्यवहार किया जा रहा है.

By

Published : Sep 2, 2020, 9:45 PM IST

Servants demonstrate
सेविकाओ ने दिया धरना

गोपालगंज:बिहार राज्य आंगनबाड़ी कर्मचारी यूनियन के पंचदेवरी बाल विकास परियोजना कार्यालय परिसर में आंगनबाड़ी सेविका और सहायिकाओं ने अपनी मांगो को लेकर प्रदर्शन किया. मानदेय बढ़ाने के साथ-साथ अपनी 17 सूत्री मांगों को लेकर सीडीपीओ को मांग पत्र सौपा गया. इस दौरान कर्मचारियों ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और मांगें पूरी करने की अपील भी की.

आंगनबाड़ी केंद्रों को बंद करने का ऐलान
जिले के पंचदेवरी प्रखण्ड में बाल विकास परियोजना कार्यालय परिसर में अपने 17 सूत्री मांगों को लेकर आंगनबाड़ी सेविकाओं और सहायिकाओं ने धरना दिया. उन्होंने अपनी मानदेय को बढ़ाने सहित विभिन्न मांगों को लेकर 6 सितंबर तक आंगनबाड़ी केंद्रों को बंद रखने का ऐलान किया है. धरना के बाद सीडीपीओ को 17 सूत्रीय मांग पत्र सौंपा गया. जिसमें साल 2016-17 वित्तीय वर्ष में तीन महीने के बकाए मानदेय का भुगतान करने, मानदेय, मकान किराया, मोबाइल रिचार्ज, मासिक गोद भराई व अन्नप्राशन के लिए तय बकाया राशि का भुगतान करने, सेविका व सहायिका को राज्य कर्मी का दर्जा देने आदि मांगें शामिल हैं.

निम्न मानदेय पर कराया जा रहा काम
यूनियन के जिला महासचिव पंकज कुमार ने धरना को सम्बोधित किया. उन्होंने कहा कि सेविका और सहायिकाओं के साथ सौतेला व्यवहार किया जा रहा है. सेविका और सहायिकाओं को निम्न मानदेय पर काम कराया जा रहा है. ऐसे में नाराज सेविकाओं ने सरकार की नीतियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. इसके साथ ही मांगे पूरा करने की अपील की. उन्होंने कहा कि अगर हमारी मांगे पूरी नहीं होती है तो यह प्रदर्शन जारी रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details