बिहार

bihar

By

Published : Jul 1, 2020, 2:31 PM IST

ETV Bharat / state

गोपालगंज: समायोजन की मांग को लेकर डाटा ऑपरेटरों का अनिश्चितकालीन धरना जारी

समायोजन की मांग को लेकर सदर अस्पताल के डाटा कर्मियों की ओर से 19 जून से शुरू अनिश्चितकालीन हड़ताल जारी है.

अनिश्चितकालीन धरना जारी
अनिश्चितकालीन धरना जारी

गोपालगंज: सदर अस्पताल के डाटा कर्मियों की ओर से समायोजन की मांग को लेकर 12वें दिन भी अनिश्चितकालीन धरना जारी रहा. इस दौरान अस्पताल में कम्प्यूटर सम्बंधित कार्य ठप रहा. कार्य बंद हो जाने की वजह से अस्पताल प्रशासन को कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

कंप्यूटर ऑपरेटरों ने कहा कि सालों से हमें 18 हजार रुपये के बदले 9 हजार देकर काम कराया जा रहा है. इसलिए हमारी मांग है कि हम लोगों को राज्य स्वस्थ्य समिति या अन्य किसी विभाग में समायोजन किया जाये.

अनिश्चितकालीन धरना

समायोजन की मांग को लेकर धरना
बता दें कि सदर अस्पताल में कंप्यूटर ऑपरेटर की ओर से अपनी मांगों को लेकर 19 जून से अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू किया गया था. जो 12वें दिन भी जारी रहा. जिसको लेकर अस्पताल में मरीजों के पंजीकरण से लेकर स्वास्थ्य विभाग से संबंधित कंप्यूटर आधारित कार्य पूरी तरह से बंद हो गए हैं. इस कारण विभाग को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. वहीं, कंप्यूटर ऑपरेटरो ने बताया कि हम सभी डाटा एंट्री ऑपरेटर 2014 से ही अपनी सेवा स्वास्थ्य विभाग में दे रहे हैं.

बिना छुट्टी के कर रहे थे कार्य
ऑपरेटरो ने कहा कि कोविड-19 में हमने बिना छुट्टी के बिना किसी शर्त के अपना काम किया. लेकिन सरकार नई एजेंसी के साथ उन्हें टैग कर दिया और नई एजेंसी उनके सात सालों के कार्यकाल को स्वीकार नहीं कर रही है. उन्होंने कहा कि हमें पद से हटाने का तरीका निकाला जा रहा है. साथ ही अस्पताल के प्रशासन की ओर से हमारी परेशानियों पर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है. सिर्फ काम कराया जाता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details