बिहार

bihar

ETV Bharat / state

नव वर्ष 2021 के अवसर पर कोरोना पर आस्था भारी, मंदिरों में उमड़ा जनसैलाब

नए साल के अवसर पर बिहार के कई जिलों के मंदिरों में भक्तों की भीड़ उमड़ पड़ी है. मन्दिर के चारों ओर मां के जयकारों से पूरा परिसर गूंज उठा.

By

Published : Jan 1, 2021, 6:58 PM IST

New Year 2021
New Year 2021

गोपालगंज:नए साल के अवसर पर बिहार के कई मंदिरों में भक्तों की भीड़ उमड़ पड़ी है. जिले के प्रसिद्ध थावे भवानी मन्दिर में भक्तों की भीड़ उमड़ पड़ी. मन्दिर के चारों ओर मां के जयकारों से पूरा परिसर गूंज उठा. आस्था के आगे कोरोना का भय दूर दिखाई दिया.

दरअसल, नव वर्ष के उल्लास में पिकनिक मस्ती की तरफ लोगों का अधिक जोर रहता है. लेकिन इस साल नए वर्ष के स्वागत को निकलने वाले लोगों ने पूजा-पाठ पर विशेष ध्यान दिया है. ऐतिहासिक थावे दुर्गा मंदिर में उमड़ी भक्तों की भीड़ ने नवरात्र के दौरान मंदिर में होने वाली भीड़ को भी पीछे कर दिया है.

देखें रिपोर्ट...

मंदिर में भक्तों की भीड़
नव वर्ष के शुभ अवसर पर जहानाबाद के बाना वर पहाड़ी स्थित बाबा सिद्ध नाथ के मंदिर में भक्तों की लगी लंबी कतार देखी गई. जिले के सबसे प्रसिद्ध धार्मिक स्थल बाना वर को माना जाता है, इसे पर्यटन स्थल के रूप में भी विकसित करने की मांग सरकार से की जा रही है. नव वर्ष के शुभ अवसर पर बहुत दूर दराज से लोग बाबा सिद्ध नाथ के दर्शन करने आते हैं.

नववर्ष के अवसर पर डीएम ने की पूज-अर्चना
सीतामढ़ी के डीएम अभिलाषा कुमारी शर्मा ने शुक्रवार को नववर्ष के प्रथम दिन अपने वरीय अधिकारियों के साथ माता सीता की जन्मस्थली पुनौराधाम पहुंचकर शांति, सदभाव, उन्नति और विकास के लिए प्रार्थना अर्चना की. उन्होंने पंथ पाकड़ और हलेश्वर स्थान पहुंचकर भी पूजन किया. साथ ही माता सीता से जुड़े इन स्थलों के विकास को लेकर भी उपस्थित अधिकारियों से मंत्रणा भी किया. उन्होंने इन स्थलों पर फेज दो के तहत मिथिला पेंटिंग फिर से शुरू करने की बात कहीं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details