बिहार

bihar

ETV Bharat / state

गोपालगंज: कोरोना का भय खत्म, मछली खरीदारी के लिए सैकड़ों की संख्या में जुटते हैं लोग

कोरोना संक्रमण को लेकर लोगों में भय खत्म हो गया है. जिले के यादोपुर चौक स्थित एनएच 28 पर रोजना मछली खरीद बिक्री होती है. जहां बिना सोशल डिस्टेंस के पालन किये और बिना मास्क के ही सैकड़ों की संख्या में ग्राहक मछली खरीदने पहुंच रहे हैं.

By

Published : Oct 23, 2020, 9:11 PM IST

gopalganj news
gopalganj news

गोपालगंज: कोरोना संक्रमण से बचने के लिए मास्क पहना और सोशल डिस्टेन्स के नियम का पालन करना जरूरी है, लेकिन अब जिले में लगते बाजारों में जैसे कोरोना का डर लोगों में खत्म होता नजर आ रहा है. विशेष रूप से युवा वर्ग सहित जिले के अन्य कस्बों में लोग बिना मास्क पहने ही बाजारों में घूम रहे हैं. वहीं बड़ी संख्या में खरीदार भी कोरोना बचाव को लेकर बनाए गए नियमों को दरकिनार कर रहे हैं. बाजारों में प्रशासन की तमाम हिदायतों के बावजूद कई जगहों पर शारीरिक दूरी के नियम का उल्लंघन भी किया जा रहा है. ऐसे में कहीं न कहीं कोरोना संक्रमण फैल सकता है.

बता दें कि सदर प्रखंड के यादोपुर चौक स्थित एनएच 28 पर रोजाना मछली खरीद बिक्री होती है. जहां बिना सोशल डिस्टेंस के पालन किये और बिना मास्क के ही सैकड़ों की संख्या में ग्राहक मछली खरीदने पहुंच रहे हैं. जिसकी वजह से सड़क के दोनों ओर जाम भी लग जाती है. और साथ ही जान का भी खतरा बना रहता है.

देखें पूरी रिपोर्ट

लोग कोरोना के प्रति नहीं हैं गंभीर
कोरोना काल में जहां प्रशासन ने रोजाना सोशल डिस्टेन्स और मास्क पहनने को अनिवार्य कर दिया है. वहीं साथ ही पुलिस भी मास्क न पहनने वाले लोगों के चालान काट रही है, बावजूद इसके लोग मास्क पहनने को तैयार नहीं हैं. लोग एक ओर जहां अपनी सुरक्षा को खतरे में डाल रहे हैं, वहीं पुलिस के निर्देशों का पालन करने में कोताही बरत रहे हैं. पुलिस को चाहिए कि समय- समय पर ऐसे स्थानों की भी गश्त की जाए, जहां लोग बिना किसी कानून के डर के लोग बाजार में निकलने के बाद नियमों के प्रति गंभीर नहीं दिखाई दे रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details