बिहार

bihar

Gopalganj News: शराब धंधेबाजों के खिलाफ कार्रवाई, ड्रोन की मदद से छापेमारी में शराब को किया नष्ट

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Oct 21, 2023, 6:32 PM IST

बिहार के गोपालगंज में शराब धंधेबाजों के खिलाफ ड्रोन की मदद से छापेमारी की गई. इस दौरान उत्पाद विभाग ने काफी मात्रा में शराब को नष्ट कर धंधेबाजों की गिरफ्तार में जुट गई है. पढ़ें पूरी खबर...

शराब धंधेबाजों के खिलाफ कार्रवाई
शराब धंधेबाजों के खिलाफ कार्रवाई

गोपालगंज: बिहार के गोपालगंज में शराब धंधेबाजों के खिलाफ कार्रवाई की गई. जिले के मांझागढ़ थाना क्षेत्र के भैसही दियारा इलाके में उत्पाद विभाग की टीम ने ड्रोन कैमरे की मदद से अवैध शराब के खिलाफ छापेमारी की. इस दौरान उत्पाद विभाग की टीम ने चिह्नित स्थानों से अर्द्धनिर्मित शराब बरामद कर नष्ट की हलांकि देसी शराब धंधेबाज फरार होने में सफल रहे.

यह भी पढ़ेंःजब बाइक की टंकी से निकलने लगी शराब, तस्करी का आइडिया देख दंग रह गई गोपालगंज पुलिस

खुली चुनौती दे रहे धंधेबाजः दरअसल, जिले में जहरीली शराब पीने से कई लोगों की मौत हो चुकी है. बावजूद अवैध शराब का धंधा रुकने का नाम नहीं ले रहा है. शराबबंदी वाले बिहार में शराब पर नकेल कसने के लिए पुलिस लगातार कार्यवाई कर रही है, लेकिन बेखौफ शराब धंधेबाज पुलिस को खुली चुनौती देते हुए शराब के धंधे में लिप्त हैं.

ड्रोन कैमरे की मदद से छापेमारीः मांझागढ़ थाना क्षेत्र के भैंसही गांव के दियारा इलाके में ड्रोन कैमरे की मदद से गन्ना के खेत से गुड़ पाश, अर्धनिर्मित शराब से भरी टीन को बरामद किया गया. बरामद गुड़ पाश को उत्पाद विभाग की टीम ने मौके पर ही नष्ट कर दिया. उत्पाद विभाग के टीम आरोपी की पहचान कर गिरफ्तारी में जुट गई है.

"सूचना मिली थी की दियारे इलाके में चुलाई शराब का निर्माण किया जा रहा है. सूचना के आधार पर टीम बनाकर ड्रोन कैमरे की मदद से छापेमारी की गयी. छापेमारी में गुड़ का पाश जिससे, शराब बनायी जाती है, उसे नष्ट कर दिया गया है. शराब माफियाओं की गिरफ्तारी नहीं हो पायी है. उत्पाद टीम लगातार अभियान चला रही है. दियारे इलाके में सक्रिय शराब तस्करों पर कार्रवाई कर रही है."-राकेश कुमार, उत्पाद अधीक्षक

ABOUT THE AUTHOR

...view details