बिहार

bihar

ETV Bharat / state

गोपालगंज: घूस नहीं देने पर ठेकेदार को जिंदा जलाया

सूत्रों की मानें तो विवाद इस कदर बढ़ गया कि इंजीनियर ने ठेकेदार के ऊपर पहले एसिड डाला और फिर उस आत्महत्या दिखाने के लिए पेट्रोल डाल कर आग लगा दिया. मामले में सदर एसडीपीओ नरेश पासवन ने बताया कि ये हत्या है या आत्महत्या इसकी जांच की जा रही है. फिलहाल मुख्य अभियंता फरार है.

By

Published : Aug 29, 2019, 11:13 PM IST

Updated : Aug 29, 2019, 11:19 PM IST

हत्या

गोपलगंज:नगर थाना क्षेत्र के गंडक कालोनी में 15 लाख की घूस के कारण एक ठेकेदार को जिंदा जला दिया गया. इसके पीछे एक मुख्य अभियंता का नाम सामने आ रहा है. हालांकि वारदात के बाद से इंजीनियर फरार है. मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस ने जगह-जगह छापेमारी शुरू कर दी है.

नरेश पासवान, सदर एसडीपीओ

बताया जाता है कि मृतक ठेकेदार नगर थाना क्षेत्र के राजेन्द्र नगर मुहल्ले का निवासी था. मृतक रमाशंकर काफी वर्षों से गंडक विभाग में ठेकेदारी करता था. परिजनों का आरोप है कि मुख्य अभियंता ने ही पेट्रोल डालकर उसे जला दिया है.

क्या है मामला
दरअसल, गंडक विभाग के सरकारी आवास बनाने के लिए वर्ष 2018 में टेंडर निकाला गया था. इसमें बाद में 85 लाख रुपये की बढ़ोत्तरी हुई थी. इसी 85 लाख रुपये में से 60 लाख रुपये बकाया था, जिसकी मांग ठेकेदार करता आ रहा था. लेकिन इंजीनियर हमेशा उसे टाल देता था. इस बीच गुरुवार को मुख्य इंजीनियर ने फोन कर डाक्यूमेंट्स के साथ ठेकेदार को अपने आवास पर बुलाया.

लोगों की भीड़

15 लाख घूस की मांग
हालांकि ठेकेदार ने पहले ही सभी डाक्यूमेंट्स जमा कर दिया गया था, बावजूद इसके उससे डाक्यूमेंट्स मांगे गए थे. ठेकेदार अभियंता के घर जैसे ही पहुंचा वैसे ही चीफ इंजीनियर ने उससे बकाया राशि भुगतान करने की एवज में 15 लाख रुपये घूस के रूप में मांगी. इस पर दोनों में विवाद बढ़ गया.

हत्या या आत्महत्या
सूत्रों की मानें तो विवाद इस कदर बढ़ गया कि इंजीनियर ने ठेकेदार के ऊपर पहले एसिड डाला और फिर उसे आत्महत्या दिखाने के लिए पेट्रोल डाल कर आग लगा दिया. मामले में सदर एसडीपीओ नरेश पासवान ने बताया कि ये हत्या है या आत्महत्या इसकी जांच की जा रही है. फिलहाल मुख्य अभियंता फरार है.

Last Updated : Aug 29, 2019, 11:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details