बिहार

bihar

जानिए बिहार में कहां पर 'मछली के मूड़ा' के लिए चले लाठी-डंडे

By

Published : Jun 12, 2021, 8:41 PM IST

गोपालगंज में एक शादी समारोह के दौरान खाने में मछली परोसने को लेकर विवाद शुरू हो गया. बात-बात में विवाद इतना बढ़ गया दो पक्षों के बीच जमकर मारपीट शुरू हो गई. इस घटना में 11 लोग घायल हो गए हैं.

गोपालगंज
गोपालगंज

गोपालगंज: बिहार के गोपालगंज में अजीबो-गरीब मामला सामने आया है. यहां पर मछली के मूड़े कि लिए दो पक्षों के बीच झड़प हो गयी. भोरे थाना क्षेत्र के सिसइ टोला भटवलिया गांव में मछली की मुंडी के लिए दो पक्षों के बीच जमकर मारपीट हुई. इस मारपीट की घटना में दोनों पक्षों से करीब एक दर्जन लोग घायल हो गए हैं. घटना के बाद सभी घायलों का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

ये भी पढ़ें-अररिया में दबंगों ने जबरन जोता खेत, विरोध पर दोनों ओर से जमकर चलीं लाठियां, देखें VIDEO

मामूली विवाद में जमकर मारपीट
जानकारी के मुताबिक गुरुवार रात गांव में छठू गोंड के यहां बारात आयी थी. शादी-समारोह में खिलाने के लिए मछली-चावल का इंतजाम किया गया था. इसी बीच मछली के मुडी नहीं परोसने पर झगड़ा हुआ और नौबत मारपीट तक पहुंच गई. खाने के लिए बैठे लोगों को पहले राउंड में दो-दो पीस मछली दी गई. जिसके बाद मछली के मुंडी की फरमाइश की गई, जिसे नहीं दिए जाने पर हंगामा बढ़ा. फिर राजू गोंड और मुन्ना गोंड की जमकर पिटाई कर दी गई. इस बीच छठू गोंड समेत दूसरे लोग पहुंचे, तब तक दोनों ओर धक्का-मुक्की और कुर्सियां फेंकी जाने लगी. बारात में खाने को लेकर हुई इस झड़प में दोनों ओर से 11 लोग घायल हुए हैं.

11 लोग घायल हुए हैं घायल
सदर अस्पताल में इलाज कराने पहुंचे घायल सुदामा गोंड के मुताबिक, उनका बेटा राजू गोंड और मुन्ना गोंड मछली परोस रहे थे. इसी बीच मामूली विवाद को लेकर जमकर मारपीट हुई. बरात में खाने को लेकर हुए इस झड़प में एक पक्ष से अजय गोंड, अभय गोंड, राजा गोंड, हीरालाल गोड और सुदामी देवी घायल हो गए. वहीं, दूसरे पक्ष से सुदामा गोंड, मुन्ना गोंड, अमित गोंड, राजू गोंड और सरली देवी घायल हो गई. वही आस-पास के लोगों की मदद से एक पक्ष के घायलों को रेफरल अस्पताल भोरे व दूसरे पक्ष के घायलों को सदर अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है. वहीं पुलिस पूरे मामले की जांच पड़ताल कर रही है.

ये भी पढ़ें-Jamui Crime: जमीन विवाद में बुजुर्ग की पीट-पीटकर की हत्या, जांच में जुटी पुलिस

पहले भी हो चुकी है मारपीट की घटना
बता दें कि जिले ये कोई पहला मामला नहीं जब बारात में हिंसक वारदात हुई है. पिछले दिनों उचकागांव थाना इलाके के नरकटिया में आई एक बारात में सब्जी को लेकर विवाद में गोलीबारी तक हो गई थी. जिसमें गोली मारकर एक व्यक्ति की हत्या कर दी गई थी. अब बारात में खाने को लेकर विवाद और मारपीट का मामला भोरे थाना इलाके के सिसइ टोला भटवलिया में सामने आया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details