बिहार

bihar

ETV Bharat / state

गोपालगंज: विजिलेंस की छापेमारी में इंजीनियर के आवास से लाखों कैश और सोना बरामद

एफएसएल की टीम ने घटनास्थल पर पहुंच कर आवश्यक नमूने को इकठ्ठा कर फॉरेंसिक जांच के लिए पटना ले गई है. साथ ही विजिलेंस की टीम और आपराध इकाई की टीम ने गंभीरता से सरकारी आवास की जांच की.

By

Published : Aug 31, 2019, 5:17 PM IST

इंजीनियर के घर को किया सील

गोपालगंज:गंडक ठेकेदार रमाशंकर सिंह की हत्या मामले में अपराध इकाई और विजिलेंस की टीम अभियंता के सरकारी आवास पहुंची. यहां सर्च के दौरान 2 लाख 74 हजार नकद, 300 ग्राम सोने के जेवर सहित कई कागजात बरामद हुए. सर्च अभियान के बाद टीम ने अभियंता के घर को सील कर दिया है.

इंजीनियर के घर को विजिलेंस ने किया सील

FSL की टीम भी पहुंची
इसके अलावा एफएसएल की टीम घटनास्थल पर पहुंच कर आवश्यक नमूने को इकठ्ठा कर फॉरेंसिक जांच के लिए पटना ले गई है. साथ ही विजिलेंस की टीम और अपराध इकाई की टीम ने गंभीरता से सरकारी आवास की जांच की.

इंजीनियर के घर जांच के बाद बाहर आती लिस

क्या है मामला
दरअसल, गंडक विभाग के सरकारी आवास बनाने के लिए वर्ष 2018 में टेंडर निकाला गया था. इसमें बाद में 85 लाख रुपये की बढ़ोत्तरी हुई थी. इसी 85 लाख रुपये में से 60 लाख रुपये बकाया थे, जिसकी मांग ठेकेदार करता आ रहा था, लेकिन इंजीनियर हमेशा उसे टाल देता था. इस बीच गुरुवार को मुख्य इंजीनियर ने फोन कर डाक्यूमेंट्स के साथ ठेकेदार को अपने आवास पर बुलाया.

15 लाख घूस की मांग
हालांकि ठेकेदार ने पहले ही सभी डाक्यूमेंट्स जमा कर दिये थे, बावजूद इसके उससे डाक्यूमेंट्स मांगे गए थे. ठेकेदार अभियंता के घर जैसे ही पहुंचा वैसे ही चीफ इंजीनियर ने उससे बकाया राशि भुगतान करने की एवज में 15 लाख रुपये घूस मांगी. इस पर दोनों में विवाद बढ़ गया.

इंजीनियर का सरकारी आवास

हत्या या आत्महत्या
सूत्रों की मानें तो विवाद इस कदर बढ़ गया कि इंजीनियर ने ठेकेदार के ऊपर पहले एसिड डाला और फिर उसे आत्महत्या दिखाने के लिए पेट्रोल डाल कर आग लगा दिया. मामले में सदर एसडीपीओ नरेश पासवान ने बताया कि ये हत्या है या आत्महत्या इसकी जांच की जा रही है. फिलहाल मुख्य अभियंता फरार है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details