बिहार

bihar

ETV Bharat / state

गोपालगंजः एक सप्ताह के अंदर पूरे राज्य में बांटे जाएंगे कंबल- रामसेवक सिंह

समाज कल्याण मंत्री रामसेवक सिंह ने कहा कि सरकार ठंड से बचने के लिए कई कदम उठा रही है. ताकि ठंड से किसी की मौत ना हो. एक सप्ताह के अंदर पूरे राज्य भर में गर्म कपड़ों और कंबल का वितरण कर दिया जाएगा.

By

Published : Jan 7, 2020, 11:06 AM IST

gopalganj
मंत्री रामसेवक सिंह

गोपालगंजः बिहार सरकार के समाज कल्याण मंत्री रामसेवक सिंह ने जिले के हथुआ अनुमंडल परिसर में गरीब लोगों के बीच कंबल का वितरण किया. कंबल वितरण योजना के तहत तीन प्रखंड के 600 लोगों को कंबल दिया गया.

समाज कल्याण मंत्री व अन्य

हथुआ विधानसभा क्षेत्र में हुआ वितरण
दरअसल समाज कल्याण विभाग के जरिए राज्य भर में गर्म कपड़े और कंबल वितरण की योजना बिहार सरकार के जरिए लाई गई है. जिसमें राज्य भर में सभी जिलों में विभाग गर्म कपड़े और कंबल का वितरण करता है. इसी कड़ी में हथुआ अनुमंडल पदाधिकारी अनिल कुमार रमण के नेतृत्व में समाज कल्याण मंत्री ने गरीबों के बीच कंबल का वितरण किया.

कंबल बांटते समाज कल्याण मंत्री

छः सौ गरीबों को मिला कंबल
इस मौके पर एसडीओ ने बताया कि प्रखंड विकास पदाधिकारी के माध्यम से अनुमंडल के सभी प्रखंडों में गरीबों, विधवाओं और दिव्यांगों के बीच गर्म कपड़े और कंबल का वितरण किया जाएगा. जिसमें पूरे विधानसभा क्षेत्र से आए करीब छः सौ गरीबों को कंबल वितरण किया गया.

रामसेवक सिंह, समाज कल्याण मंत्री

'सरकार ने उठाए हैं कई कदम'
वहीं, समाज कल्याण मंत्री ने बताया कि हर साल इस विभाग के तहत गरीबों और विधवाओं के बीच कंबल का वितरण किया जाता है. इसी के तहत हथुआ विधानसभा क्षेत्र के तीन प्रखंडों फुलवरिया, हथुआ और उच्चका गांव के गरीब असहाय लोगों के बीच कंबल वितरण किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि एक सप्ताह के अंदर पूरे राज्य भर में गर्म कपड़ों और कंबल का वितरण कर दिया जाएगा. सरकार इस योजना के तहत ठंड से बचने के लिए कई कदम उठा रही है. ताकि ठंड से किसी की मौत ना हो.

ABOUT THE AUTHOR

...view details