बिहार

bihar

गोपालगंज: इमरजेंसी वार्ड के सामने लगा बैरियर, अब मरीज के साथ एक ही अटेंडेंट की अनुमति

By

Published : Apr 29, 2021, 9:49 AM IST

गोपालगंज सदर अस्पताल में आए दिन हो रहे हंगामे के बाद, जिला प्रशासन ने इमरजेंसी वार्ड के सामने ड्रॉप गेट लगा दिया है. ताकि मरीजों के परिजन और डॉक्टर के बीच हंगामा ना हो सके. और बेवजह भीड़ से बचा जा सके. डॉक्टर भी सही से इलाज कर सकें. इसको लेकर दो सुरक्षाकर्मी को भी बैरियर के पास तैनात किया गया है.

इमरजेंसी वार्ड के सामने लगाया गया ड्रॉप गेट
इमरजेंसी वार्ड के सामने लगाया गया ड्रॉप गेट

गोपालगंज:सदर अस्पतालके इमरजेंसी वार्ड के सामने बैरियर लगा दिया गया है. बताया जा रहा है कि अस्पताल में आए दिन डॉक्टर और मरीज के परिजनों के साथ नोकझोंक की घटना होती रही है. बेवजह इमरजेंसी वार्ड में भीड़ लगी रहती है. और मरीजों के साथ-साथ कोरोना संक्रमण के मरीज भी इलाज कराने आते रहे हैं, जिससे अन्य मरीजों को भी संक्रमित होने का खतरा बना रहता है. इन परेशानियों को रोकने के लिए जिला प्रशासन द्वारा इमरजेंसी वार्ड के सामने एक ड्रॉप गेट लगा दिया गया है.

ये भी पढ़ें- विधायक ने सदर अस्पताल का किया निरीक्षण, विजय सम्राट के सामने ही मरीज ने तड़प-तड़प कर तोड़ा दम

इमरजेंसी वार्ड के सामने ड्रॉप गेट लगाया गया
इस ड्रॉप गेट पर दो सुरक्षाकर्मी को तैनात किया गया है. ताकि एक मरीज के साथ एक ही अटेंडेंट इमरजेंसी वार्ड में प्रवेश कर सके. इमरजेंसी वार्ड में बेवजह भीड़ से बचा जा सके. दरअसल पिछले दिनों सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में इलाज के दौरान एक मरीज की मौत हो गई थी. जिसके बाद परिजनों ने डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा कर दिया था. इस हंगामे को देखते हुए डॉक्टरों ने कार्य का बहिष्कार कर दिया था. करीब 4 घंटे तक इमरजेंसी वार्ड ठप रहा. इस बीच 2 मरीज इलाज के अभाव में दम तोड़ दिया था.

ये भी पढ़ें- मात्र 4 डॉक्टरों के सहारे लखीसराय सदर अस्पताल, भगवान भरोसे हॉस्पिटल में भर्ती मरीज

जिला प्रशासन ने संक्रमण रोकने कि लिए लगाया ड्रॉप गेट
कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है. मरीजों की संख्या भी बढ़ रही है. बेवजह इमरजेंसी वार्ड में भीड़ लगाई जा रही है. जिससे संक्रमण होने का खतरा भी बना रहता है. तमाम बिंदुओं को देखते हुए जिला प्रशासन ने ड्रॉप गेट लगाने का फैसला लिया है. अब यहां एक मरीज के साथ एक ही अटेंडेंट को इमरजेंसी वार्ड में प्रवेश की अनुमति दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details