बिहार

bihar

ETV Bharat / state

गोपालगंज: राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर मतदान के प्रति दिलाई गई शपथ, रैली निकालकर किया गया जागरूक

राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर सदर प्रखंड कार्यालय परिसर में कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इसके साथ ही लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करने करने को लेकर रैली का भी आयोजन किया गया.

By

Published : Jan 25, 2021, 2:27 PM IST

राष्ट्रीय मतदाता दिवस
राष्ट्रीय मतदाता दिवस

गोपालगंज:राष्ट्रीय मतदाता दिवसके अवसर पर जिला प्रशासन के माध्यम से रैली निकाली गई. साथ ही प्रखंड कार्यालय में एक समारोह आयोजित कर मतदान के प्रति कर्मियों को शपथ दिलाई गई. जिसमे शांतिपूर्ण और निष्पक्ष मतदान करने के लिए लोगों को प्रेरित करने पर बल दिया गया.

प्रखंड कार्यालय परिसर में कार्यक्रम का आयोजन
दरअसल, मतदाता दिवस के मौके पर सदर प्रखंड कार्यालय परिसर में कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम का उद्घाटन एसडीएम राहुल उपेंद्र पाल, एडीएम वीरेन्द्र कुमार ने दीप जलाकर किया. साथ ही साथ मतदाताओं, अधिकारियों और कर्मियों को मतदान करने की शपथ दिलाई गई.

रैली निकालकर लोगों को किया गया जागरूक.

इसे भी पढ़ें:बक्सर: देशभक्ति के भावों में झूमेंगे लोग, 250 मीटर लंबे तिरंगे के साथ निकाली जाएगी भव्य यात्रा

बीएलओ को किया गया सम्मानित
इस कार्यक्रम के दौरान उत्कृष्ट कार्य करने वाले सदर प्रखंड के बीएलओ को सम्मानित किया गया. कार्यक्रम के दौरान मिलेनियम वोटर और नए मतदाताओं को वोटर आईकार्ड भी दिया गया. इस दौरान एसडीएम ने कहा कि मजबूत और स्वस्थ लोकतंत्र के लिए मताधिकार जरूरी है. स्वतंत्र, निष्पक्ष और शांतिपूर्ण निर्वाचन की गरिमा बनाये रखने के लिए हर मतदाता को अपने अधिकार का प्रयोग करना चाहिये. उन्होंने अपील की है कि 18 साल पूरा करने वाले युवा मतदाता सूची में अपना नाम दर्ज अवश्य कराएं.

राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन.

जागरूकता रैली का आयोजन
कार्यक्रम के पूर्व सदर प्रखंड विकास पदाधिकारी पंकज कुमार शक्तिधर के नेतृत्व में सैकड़ों की संख्या में मतदान केंद्र अधिकारी और कर्मचारी एक जागरूकता रैली निकाली. इस दौरान लोगों को राष्ट्रीय मतदाता दिवस की शुभकामनाओं के साथ मतदान से जुड़ी जानकारियां दी गई. मतदान के प्रति लोगों को जागरूक करना और शांतिपूर्ण और निष्पक्ष मतदान करने के लिए लोगों को प्रेरित करना इस रैली का उद्देश्य था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details