बिहार

bihar

ETV Bharat / state

शराब तस्कर निकला इनकम टैक्स का असिस्टेंट कमिश्नर, गोपालगंज से गिरफ्तार

बिहार के गोपालगंज में 8 कार्टन शराब के साथ आयकर विभाग के सहायक इंस्पेक्टर समेत दो गिरफ्तार हुए हैं. दोनों के बलथरी चेक पोस्ट पर उत्पाद विभाग की टीम ने वाहन जांच के दौरान पकड़ा (Alcohol recover in Gopalganj) है. पढ़ें पूरी खबर-

By

Published : Jul 18, 2022, 9:13 PM IST

इनकम टैक्स का असिस्टेंट कमिश्नर गिरफ्तार
Alcohol recover in Gopalganj

गोपालगंज : बिहार के गोपालगंज में उत्पाद विभाग ने व्हीकल चेकिंग के दौरान कार से 8 कार्टन अंग्रेजी शराब बरामद (liquor Smuggling case in Gopalganj) हुई. मामला कुचायकोट थाना क्षेत्र का है. उत्पाद विभाग ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पूछताछ पर पता चला कि आरोपी आयकर विभाग का 'असिस्टेंट कमिश्नर राजेश कुमार' (Assistant Commissioner Income Tax arrested) है, दूसरा आरोपी उनका ड्राइवर अजय पांडेय है. लग्जरी कार पर भारत सरकार हुआ लिखा हुआ था. पुलिस ने बताया कि आरोपी आयकर विभाग के असिस्टेंट कमिश्नर के आईकार्ड को दिखाकर कार से निकल जाना चाहता था. लेकिन जवानों ने कार की तलाशी लेनी शुरू कर दी. कार से 8 कार्टन विदेशी शराब जब्त हुई है.

ये भी पढ़ें- OMG! थाने में सजा काट रहा डॉगी पुलिस के लिए बना सरदर्द, खुराक जुटाने में छूट रहे पसीने

इस बारे में जब आरोपी राजेश कुमार (असिस्टेंट कमिश्नर आईटी) से बात की गई तो उसने बताया कि वर्ष 2011 से आयकर विभाग में सहायक इंस्पेक्टर पद पर मयूर भवन में तैनात हैं. दिल्ली से छपरा जाने के दौरान पकड़े गए हैं. फिलहाल उत्पाद विभाग के अधिकारी जांच में जुट कर उसकी सही पहचान करने में लगे हुए हैं. उसने खुद को आयकर विभाग के सहायक इंस्पेक्टर बताया जबकि उसके कार्ड पर आयकर विभाग का असिस्टेंट कॉमिश्नर लिखा हुआ पाया गया है.

'हमेशा की तरह बल्थरी चेकपोस्ट पर वाहनों की जांच की जा रही थी. इसी बीच एक लग्जरी कार भारत सरकार हुआ लिखा हुआ चेकपोस्ट से आयरक विभाग के असिस्टेंट कमिश्नर के आई कार्ड दिखा कर पार होना चाहता था. लेकिन शक के आधार पर जब उसकी गाड़ी की जांच की गई तो डिक्की में रखा 8 कार्टन अंग्रेजी शराब बरामद किया गया': प्रकाश चंद्र, प्रभारी, बल्थरी चेकपोस्ट

बता दें कि बिहार में शराबबंदी (Liquor Ban in Bihar) के बावजूद धड़ल्ले से तस्करी की जा रही है. शराब तस्कर अलग अलग तरीके से शराब की खेप बिहार में लाते हैं. पुलिस की मुस्तैदी से कई बार ये पकड़े जाते हैं और कई बार ये बच निकलते हैं. ऐसा ही कुछ दिल्ली से आ रहे कथित इनकमटैक्स के असिस्टेंट कमिश्नर भी कर रहे थे. लेकिन पुलिस ने शक के आधार पर कार्रवाई करके कार की जांच की तो डिक्की से शराब बरामद हुई. उनके पद की हनक बिहार पुलिस के कोई काम नहीं आई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details