बिहार

bihar

Junior Miss India: गोपालगंज की बेटी अनुष्का ने किया बिहार का नाम रोशन, बनी जूनियर मिस इंडिया की रनरअप

By

Published : May 9, 2023, 2:04 PM IST

बिहार के गोपालगंज की अनुष्का केसरी (Anushka Kesari of Gopalganj) जूनियर मिस इंडिया प्रतियोगिता में रनरअप रही हैं. उनकी इस कामयाबी ने न केवल अपने जिले का नाम रोशन किया है, बल्कि राज्य को भी गौरवान्वित किया है. गोपालगंज लौटने पर जिलाधिकारी ने भी अनुष्का को सम्मानित किया है. आगे पढ़ें पूरी खबर...

मिस इंडिया प्रतियोगिता में रनरअप
मिस इंडिया प्रतियोगिता में रनरअप

गोपालगंज:बिहार के गोपालगंज की बेटी अनुष्का केसरी ने जूनियर मिस इंडिया की रनरअप (Junior Miss India Runner Up) का खिताब अपने नाम किया है. मुंबई में संपन्न हुए जूनियर मिस इंडिया प्रतियोगिता में रनरअप बनकर मीरगंज की बेटी ने गोपालगंज के साथ पूरे बिहार का नाम रोशन किया है. अनुष्का केसरी को उनके माता-पिता सहित जिला पदाधिकारी गोपालगंज नवल किशोर चौधरी द्वारा अपने कार्यालय कक्ष में मिलकर शुभकामनाएं और बधाइयां दी गई. दरअसल जिला पदाधिकारी नवल किशोर चौधरी द्वारा जूनियर मिस इंडिया की रनरअप बनी अनुष्का केसरी को स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया गया है.

पढ़ें-Chapra News: मिसेज बिहार आइकोनिक नीतू और बिंदिया करेंगी टैलेंट हंट का आयोजन, 'मिस इंडिया' की कराएंगी तैयारी

अनुष्का ने दी मैट्रिक की परीक्षा: बता दें कि 15 वर्षीय अनुष्का केसरी जिले के मीरगंज के व्यवसाई प्रदीप केसरी की बेटी हैं. अभी उन्होंने मैट्रिक की परीक्षा दी है. इस संबंध में अनुष्का के पिता प्रदीप केसरी बताते हैं कि शुरू से ही अनुष्का पढ़ने-लिखने में तेज तर्रार रही है. साल भर पहले ऑनलाइन जूनियर मिस इंडिया का विज्ञापन देखकर उसने ऑनलाइन आवेदन कर दिया था. इसके बाद तीन चरणों में यह प्रतियोगिता संपन्न हुई जिसमें सबसे पहले फर्स्ट राउंड की प्रतियोगिता लखनऊ में आयोजित हुई. जिसमें इसने बेहतर प्रदर्शन किया. इसके बाद मेगा राउंड और ऑनलाइन प्रतियोगिता में इसका चयन होने के बाद अंतिम रूप से मुंबई के नेस्को सेंटर में आयोजित जूनियर मिस इंडिया का ग्रैंड फिनाले का रंगारंग कार्यक्रम संपन्न हुआ जिसमें अनुष्का रनरअप बनी है.

मिस इंडिया प्रतियोगिता में रनरअप

"शुरू से ही अनुष्का पढ़ने-लिखने में तेज तर्रार रही है. साल भर पहले ऑनलाइन जूनियर मिस इंडिया का विज्ञापन देखकर उसने ऑनलाइन आवेदन कर दिया था. इसके बाद तीन चरणों में यह प्रतियोगिता संपन्न हुई जिसमें सबसे पहले फर्स्ट राउंड की प्रतियोगिता लखनऊ में आयोजित हुई. जिसमें इसने बेहतर प्रदर्शन किया."- प्रदीप केसरी, अनुष्का के पिता

मिस इंडिया प्रतियोगिता में रनरअप

मेडल और प्राइस मनी से किया गया सम्मानित: रनरअप बनने पर मेडल और प्राइस मनी देकर अनुष्का को सम्मानित किया गया. मां स्वीटी केसरी और पिता प्रदीप केसरी की संतान अनुष्का का सपना मिस इंडिया बनने का है. उन्होंने बताया कि फिलहाल 13 से 15 वर्ष के जूनियर ग्रुप में अनुष्का जूनियर मिस इंडिया में रनअप बनी है. मैट्रिक की परीक्षा देने के बाद अपने रिजल्ट का इंतजार कर रही अनुष्का ने अपने पहले ही प्रयास में बड़ी सफलता पाकर साबित कर दिया कि छोटे शहरों में भी प्रतिभा की कोई कमी नहीं है. जिला पदाधिकारी गोपालगंज द्वारा इनके उज्जवल भविष्य की कामना की गई और इनकी उपलब्धि के साथ साथ जिले वासियों सहित पूरे बिहार का नाम रौशन करने के लिए जिला प्रशासन एवं जिले वासियों के तरफ से उन्हें बधाइयां और शुभकामनायें दी गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details