बिहार

bihar

गोपालगंज: प्रशासनिक अधिकारियों ने लिया निर्माणाधीन तटबंधों का जायजा

By

Published : Jun 2, 2021, 6:52 PM IST

गोपालगंज में आज प्रशासनिक अधिकारियों ने निर्माणाधीन तटबंधों का जायजा लिया है. बता दें कि पूर्व विधायक मंजीत सिंह ने तटबंधों के निर्माण कार्य में धांधली बरतने की शिकायत की थी.

gopalganj
निर्माणाधीन तटबंधों का जायजा लेते अधिकारी

गोपालगंज: जिले के बैकुंठपुर प्रखंड के मुंजा स्थित तटबंधों की मरम्मती कार्य में बरती जा रही अनियमितता के आरोप लगने के बाद आज निर्माणधीन बांध का जायजा लेने सदर एसडीएम पहुंचे. उनके साथ मौके पर कई अधिकारी भी मौजूद रहे. अधिकारियों ने बैकुंठपुर प्रखंड के प्यारेपुर, मुंजा, मटियारी, पकहां सहित कई जगहों पर निर्माणाधीन तटबंधों का का जायजा लिया.

इसे भी पढ़ेंःगोपालगंज में चक्रवाती तूफान यास का असर, तेज हवाओं के साथ हो रही बारिश

हरकत में आए आधिकारी
दरअसल, बैकुंठपुर के पूर्व विधायक मंजीत सिंह ने तटबंधों की मरम्मती के काम में हो रही लापरवाही को लेकर बयान दिया था और मांग की थी कि ऐसे मामले की जांच की जाए. उनके बयान के बाद से ही प्रशासनिक महकमे में हड़कंप मचा हुआ है. जिसके बाद बैकुंठपुर प्रखंड के प्यारेपुर, मुंजा, मटियारी, पकहां सहित कई जगहों पर निर्माणाधीन तटबंधों का जायजा लेने प्रशासनिक अधिकारियों की टीम पहुंची है.

निर्माणाधीन तटबंधों का जायजा लेते अधिकारी

धांधली का लगा था आरोप
पूर्व विधायक मंजीत सिंह ने तटबंधों के निर्माण कार्य में धांधली बरतने का शिकायत सम्बंधित पदाधिकारियों से की थी. उन्होंने कहा था कि पिछले वर्ष इलाके में आये विनाशकारी बाढ़ ने लोगों के जीवन को तबाह कर दिया था. इस वर्ष भी उन्होंने इलाके में बाढ़ आने की आशंका जताई थी. उन्होंने कहा था कि बाढ़ समाप्ति के बाद तटबंधों के मरम्मती कार्य शुरू कराया गया. लेकिन सम्बंधित पदाधिकारियों और संवेदकों द्वारा कार्य के प्रति सजगता नहीं दिखाई गई. मरम्मती कार्य में धांधली बरतने का आरोप लगाते हुए उन्होंने जांच की मांग की थी.

देखिए रिपोर्ट

डुमरिया घाट तक के तटबंधों की जांच की गई
विधायक के बयान के बाद भूअर्जन पदाधिकारी शम्स जावेद, एडीएम सह उप विकास आयुक्त वीरेंद्र प्रसाद, मनरेगा विभाग के डीपीओ साहेब यादव, एसडीएम उपेंद्र पाल, प्रखंड विकास पदाधिकारी अरविंद कुमार गुप्ता ने बैकुंठपुर प्रखंड के अंतिम छोर प्यारेपुर से मुंजा, मटियारी, पकहां आदि जगहों पर तटबंधों के मरम्मती कार्य का निरीक्षण करते हुए डुमरिया घाट तक तटबंधों के मजबूती के लिए किए जा रहे मरम्मती कार्य का मुआयना किया.

क्या बोले अधिकारी?
एडीएम सह उप विकास आयुक्त बीरेंद्र प्रसाद ने बताया कि विभिन्न जगहों पर तटबंधों के मरम्मती के कामों की जांच की गई है. इस दौरान बाढ़ नियंत्रण विभाग के अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए हैं. तटबंधों के मरम्मती कार्य में जो भी त्रुटियां हैं, उसे दुरुस्त करने का निर्देश दिया गया है. कनीय अभियंता अविनाश कुमार ने बताया कि लगातार हुई बारिश से तटबंध का स्लोप थोड़ा सा नीचे दबा था. जिसके मरम्मती का काम जारी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details