बिहार

bihar

ETV Bharat / state

ABVP के सदस्यों ने स्वामी विवेकानंद के 157वीं जयंती पर दीपोत्सव का किया आयोजन

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के सदस्यों और पदाधिकारियों ने स्वामी विवेकानंद की जयंती के अवसर पर कई कार्यक्रमों आयोजन किया. जिसके बाद संध्या में मोहनिया चौक पर उनके प्रतिमा पर माल्यार्पण कर दीप उत्सव मनाया.

By

Published : Jan 12, 2020, 11:33 PM IST

स्वामी विवेकानंद
स्वामी विवेकानंद

गोपालगंज:जिले मेंअखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की इकाई ने रविवार को स्वामी विवेकानंद की जयंती धूमधाम से मनाई. इस अवसर पर गोपालगंज के मौनिया चौक पर दीपोत्सव का भी आयोजन किया गया. जिसमें 157 दीपों जलाकर स्वामी विवेकानंद के दीप उत्सव मनाई गई.

कई कार्यक्रम आयोजित
अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के सदस्यों और पदाधिकारियों ने स्वामी विवेकानंद की जयंती के अवसर पर कई कार्यक्रमों आयोजन किया. जिसके बाद संध्या में मोहनिया चौक पर उनके प्रतिमा पर माल्यार्पण कर दीप उत्सव मनाया. इस दीप उत्सव में विद्यार्थी परिषद के कई पदाधिकारी मौजूद रहे. दीपोत्सव में 100 संतावना दीप जलाकर स्वामी विवेकानंद की 157 वीं जयंती मनाई गई.

स्वामी विवेकानंद की जयंती पर दीपोउत्सव का आयोजन

'देश का भविष्य उज्जवल बनाने की कोशिश'
इस अवसर पर विद्यार्थी परिषद के सन्नी कुमार ने बताया कि वैसे गुरु जिन्होंने भारत को विश्व पटल पर विश्व गुरु बनने में मदद किया. जिन्होंने हमें सिखाया कि जब तक जीना तब तक सीखना यही जगत का सबसे बड़ा अध्यात्म है. इसका हमारे जीवन में बहुत स्थान है. वहीं, उन्होंने बताया कि हम सभी विद्यार्थी परिषद के लोग उनके बताए गए मार्गों पर चलकर अपना और इस देश का भविष्य उज्जवल बनाने की कोशिश कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details