बिहार

bihar

गोपालगंज: चर्चा का विषय बना 5 साल की मासूम का रोजा रखना, अल्लाह से कोरोना भगाने की मांगी दुआ

By

Published : May 7, 2020, 8:34 PM IST

Updated : May 21, 2020, 5:09 PM IST

कोरोना से निजात पाने के लिए सभी लोग कुछ न कुछ कर रहे हैं, लेकिन गोपालगंज की 5 साल की आसमां ने जो किया वो काबिले तारीफ है. 5 साल की आसमां ने रोजा रखा है और अल्लाह ताला से कोरोना भगाने की दुआ कर रही है.

देश
देश

गोपालगंज: शहर के जंगलिया मोहल्ला निवासी एक 5 वर्षीय बच्ची कोरोना को खत्म करने के लिए रोजा रखी है. बच्ची अल्लाह ताला से दुआ मांग रही है कि इस कोरोना बीमारी को खत्म कीजिए. इस नन्ही बच्ची का रोजा चर्चा का विषय बना हुआ है.

कुरान पढ़तीं आसमां

पूरी दुनिया में लोग कर रहे प्रार्थना
दरअसल, कोरोना जैसी महामारी से आज पूरा देश डरा हुआ है. इससे निजात पाने के लिए हर इंसान अपने-अपने तरीके से प्रयास कर रहा है. डॉक्टर अपनी जान की परवाह किए बगैर लगातार मरीजों की देखभाल कर रहे हैं. वहीं, कोरोना वॉरियर्स नि:स्वार्थ भाव से समाज की सेवा में लगे हैं. इस वक्त पूरी दुनिया में लोग कोरोना से बचने के लिए प्रार्थना कर रहे हैं.

नमाज अदा करती बच्ची

कोरोना से मुक्ति की दुआ

इस माहमारी से निजात पाने के लिए जंगलिया मोहल्ला निवासी आसिफ इमाम की पांच वर्षीय बेटी आसमां जहां भी पीछे नहीं है. ये बच्ची अपने परिजनों के साथ रोजा रख कर अल्लाह ताला से दुआ कर रही है. रोजाना नमाज पढ़ना और कुरान शरीफ का पाठ करना इस बच्ची की दिनचर्या है. इस बारे में आसमां जहां ने बताया कि वह पहली बार रोजा रख रही है. खुदा से दुआ करती हूं कि कोरोना बीमारी को दूर भगाएं और हमारी दुआ कबूल करें.

देखें रिपोर्ट

बच्ची की जिद के आगे हारा परिवार
वहीं, आसमां जहां के दादा अली अकबर ने बताया कि टीवी पर हमेशा कोरोना की खबर देख कर ये काफी चिंतित रहती है और इसे खत्म करने की बातें पूछती है. इसपर घर वाले कहते हैं कि अल्लाह ताला सब ठीक कर देंगे. रमजान के पहले रोजे के दिन जब हम लोग सेहरी कर रहे थे तब ये भी उठ गई और रोजा रखने की जिद करने लगी. इसकी जिद के आगे हम लोगों को झुकना पड़ा और ये रोजा रख कर अल्लाह ताला से कोरोना बीमारी को दूर करने की दुआ करने लगी.

Last Updated : May 21, 2020, 5:09 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details