बिहार

bihar

ETV Bharat / state

गया के शेरघाटी में बिना सरकारी मदद के आत्मनिर्भर बन रहीं हैं महिलाएं

गया में महिला सशक्तिकरण को लेकर जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया. इस दौरान महिलाओं को स्वास्थ्य, शिक्षा सहित तमाम मुद्दों पर जागरूक किया गया.

By

Published : Feb 20, 2021, 2:17 PM IST

जागरूकता कार्यक्रम
जागरूकता कार्यक्रम

गया:शेरघाटी के अकौना में महिला जागरुकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया. ताकि महिलाओं को जागरूक किया जा सके. इस दौरान लोक कल्याण पब्लिक चैरिटेबल ट्रस्ट के चेयरमैन आरएन सिंह ने कहा कि महिलाओं को सशक्त बनाना ही हमारा प्रथम लक्ष्य है. ग्रामीणों व पिछड़े इलाकों की महिलाएं को जागरूककरके और उन्हें आत्मनिर्भर बनाने के साथ मानसिक रूप से मजबूत करना ही हमारा उद्देश है.

असामाजिक तत्वों से बचें
इस दौरान उन्होंने कहा कि अपने अधिकारों के प्रति सचेत रहें और असामाजिक तत्वों से बचने के लिए तत्पर रहें. सरकार के प्रयास और लोगों के आई जागृति की वजह से ग्रामीण इलाकों की महिलाएं भी जागरुक हो रही है. अपने अधिकारों को समझ रही हैं और इसका इस्तेमाल भी कर रही हैं महिलाओं में आए इस बदलाव के कारण ही आज के कार्यक्रम में सैकड़ों महिलाएं एकत्रित हुई हैं.

ये भी पढ़ें-डिजिटल लेन-देन और सुरक्षा को लेकर ग्राहकों को किया गया जागरूक
जागरूक किया गया
कार्यक्रम के दौरान बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ और आत्म निर्भर बनाने के लिए महिलाओं को जागरूक किया गया. महिलाओं को स्वास्थ्य संबंधित जानकारियां दी गयीं ताकि वह स्वस्थ रहकर घर और परिवार की जिम्मेदारियां संभाल सकें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details