बिहार

bihar

ETV Bharat / state

गया: वाम दलों के प्रतिरोध मार्च में शामिल महिला नक्सली गिरफ्तार

गया में सीएए के खिलाफ प्रतिरोध मार्च निकाला गया. जिसमें महिला नक्सली भी शामिल थी. हालांकि पुलिस को जैसे ही इसकी भनक लगी, मुस्तैदी दिखाते हुए उसे गिरफ्तार कर लिया.

By

Published : Feb 17, 2020, 6:11 PM IST

प्रतिरोध मार्च
प्रतिरोध मार्च

गया: शहर में रविवार को सीएए के विरोध में दस वाम विचार संगठनों की ओर से प्रतिरोध मार्च निकाला गया. जिसमें महिला नक्सली भी शामिल थी. हालांकि पुलिस को इसकी जानकारी मिलते ही नकस्ली महिला कलावती को गिरफ्तार कर लिया.

दरअसल, गया में पिछले 50 दिनों से सीएए, एनआरसी के विरोध में सभा की जा रही है. इस दौरान प्रतिरोध मार्च में एक महिला नक्सली भी शामिल थी. पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर प्रतिरोध मार्च खत्म होने के बाद उस महिला नक्सली को गिरफ्तार कर लिया.

महिला नक्सली (फाइल फोटो)

जांच में जुटी पुलिस
सिटी एसपी राकेश कुमार ने कहा कि पुलिस इस महिला नक्सली की कई दिनों से तलाश कर रही थी. उन्होंने कहा कि उसका नाम कलावती है, वह प्रतिरोध मार्च की आड़ में नक्सली संगठन के तहत लोगों को एकत्रित करने का प्लान कर रही थी. सिटी एसपी ने कहा कि फिलहाल उसकी गिरफ्तारी के बाद पूछताछ जारी है.

गया से ईटीवी भारत की रिपोर्ट

प्रतिरोध मार्च में शामिल संगठन
बता दें कि प्रतिरोध मार्च में जन अभियान बैनर तले निकाला गया था. जिसमें दस संगठन जनमुक्ति संघर्ष वाहनी, जन प्रतिरोध संघर्ष मंच, सर्वहारा जनमोर्चा, कम्युनिस्ट सेंटर ऑफ इंडियाि समेत कई संगठन शामिल थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details