बिहार

bihar

ETV Bharat / state

गया प्रशासन ने की कार्रवाई तो बौखलाए बालू माफिया, मुखबिर बताकर घर में की हवाई फायरिंग और मारपीट

गया में बालू लदा ट्रैक्टर पकड़ाने से बौखलाए दबंग पक्ष के लोगों ने एक युवक के साथ मारपीट की और उसकी मां को गोली मार दी. बालू माफियाओं (Illegal Sand Mafia In Gaya) का कहना है कि युवक ने पुलिस की मुखबिरी की थी.

By

Published : Apr 30, 2022, 1:49 PM IST

Updated : Apr 30, 2022, 2:03 PM IST

X
CX

गयाः बिहार के गया सेबालू माफियाओं की दबंगईका मामला सामने आया है. जहां बालू भरा ट्रैक्टर पकड़ाने के बाद बदमाशों ने गुलरिया चक गांव में एक युवक के साथ पुलिस का मुखबिर बताकर मारपीट की. बालू माफियाओं ने युवक के घर में ताबड़तोड़ फायरिंग कर एक बुजुर्ग महिला (Woman Injured In Firing At Gaya) को बुरी तरह घायल कर दिया. मामला मगध मेडिकल थाना क्षेत्र (Magadh Medical Police Station) का है. पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

ये भी पढ़ें-कुछ तो गड़बड़ है! बिहार में बालू की छोटी सी ढेर 1.20 करोड़ में नीलाम

घर में घुसकर की फायरिंगःजानकारी के अनुसार गुलरिया चक में दबंग प्रकाश यादव का एक बालू लदा ट्रैक्टर मगध मेडिकल थाना की पुलिस ने पकड़ा था. ट्रैक्टर पकड़ाने से वह बौखलाया हुआ था. दबंग का कहना था कि गुलरिया चक के सीतामती देवी के पुत्र ने पुलिस से मिलकर ट्रैक्टर पकड़वाया है. पुलिस का मुखबिर बताकर प्रकाश यादव अपने साथियों के साथ सीतामती देवी के घर जा पहुंचा और घर में घुसकर मारपीट करनी शुरू कर दी. इस दौरान फायरिंग भी की गई. गोली के छर्रे लगने से सीतामती देवी घायल हो गई. मारपीट और फायरिंग कर दहशत फैलाने के बाद दबंग पक्ष के लोग मौके से फरार हो गए.

घायल महिला मेडिकल में भर्तीः वहीं, घायल महिला सीतामती देवी को इलाज के लिए मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया. महिला ने हाथ में गोली लगी है. मेडिकल में मौजूद महिला के पति योगेश्वर यादव ने बताया कि गुलरिया चक में दबंग प्रकाश यादव द्वारा इस घटना को अंजाम दिया गया. प्रकाश यादव का कहना है कि मेरे बेटे ने उसके बालू लदे ट्रैक्टर को पकड़वाया है.
ये भी पढ़ें-सारण में अवैध बालू खनन के खिलाफ प्रशासन की कार्रवाई, भारी मात्रा में बालू जब्त

ये भी पढ़ेंःVIDEO: बिहार का दबंग तस्कर.. कहा- 'जिस जहरीली शराब से हुई थी मौतें, वहां मैंने की थी दारू की डिलिवरी'

घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिसःघटना की जानकारी के बाद प्रशिक्षु आईपीएस सह विधि व्यवस्था डीएसपी भारत सोनी अस्पताल पहुंचे. जहां उन्होंने घायल महिला का हाल जाना और इस मामले में जानकारी हासिल की. डीएसपी भारत सोनी ने बताया कि मगध मेडिकल थाना क्षेत्र के गुलरिया चक में मारपीट और फायरिंग की घटना हुई है, एक महिला घायल हैं. हालांकि महिला को गोली लगी है या नहीं, यह फिलहाल डॉक्टरों के द्वारा स्पष्ट नहीं किया जा सका है. आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है, जल्द ही गिरफ्तारी निश्चित की जाएगी.

अवैध बालू से माफिया हो रहे है मालामालः बता दें कि गया में अवैध बालू का धंधा आज भी जारी है. इस गोरखधंधे में लगे माफिया मालोमाल हो रहे हैं. कई स्थानों पर पुलिस की मिलीभगत भी सामने आती रही है. सरकार की लाख कोशिशों के बावजूद भी बालू का अवैध कारोबार माफियाओं के लिए ये एक बड़ा धंधा बना हुआ है और इसके वर्चस्व को लेकर आए दिन घटनाएं होती रहती है.
ऐसी ही विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP


Last Updated : Apr 30, 2022, 2:03 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details