बिहार

bihar

ETV Bharat / state

गयाः विश्व हिंदी परिषद की ओर से लेखक अमरनाथ पाठक को किया गया सम्मानित

अमरनाथ पाठक ने बताया कि विश्व हिंदी परिषद विश्व में हिंदी भाषा और हिंदी लेखनी को बढ़ाने के लिए काम करती है. ऐसे में वह विश्व हिंदी परिषद की ओर से दिए गए सम्मान से काफी अभिभूत हैं.

By

Published : Dec 23, 2019, 9:08 AM IST

vishwa hindi parishad awarded amarnath pathak for his article
लेखक अमरनाथ पाठक

गया:लेखक, वरिष्ठ पत्रकार, व्यंगकार और मगध विश्वविद्यालय कर्मचारी संघ के अध्यक्ष अमरनाथ पाठक को विश्व हिंदी परिषद ने उनकी हिंदी लेख के लिए सम्मानित किया है. बोधगया के रहने वाले अमरनाथ पाठक ने महात्मा गांधी के 150वीं जयंती के अवसर पर 'देश में आजादी, गांधी और खादी' विषय पर हिंदी लेख लिखा था. जिसके लिए विश्व हिंदी परिषद ने उनका चयन किया है.

1989 में हिंदुस्तान में हुई थी प्रकाशित
विश्व हिंदी परिषद की ओर से बापू की 150वीं जयंती वर्ष पर दिल्ली में हिंदी दिवस के दिन हिंदी सेनानियों को सम्मानित किया गया है. जिसमें लेखक अमरनाथ पाठक भी शामिल हैं. उनकी लेख 'देश में आजादी, खादी और गांधी' 15 अगस्त 1989 को हिंदुस्तान अखबार में प्रकाशित हुई थी. जिसके लिए विश्व हिंदी परिषद ने उसका चयन कर उनको सम्मानित किया गया है.

विश्व हिंदी परिषद की ओर से लेखक अमरनाथ पाठक हुए सम्मानित

'सम्मान से काफी अभिभूत हूं'
पुरस्कारी अमरनाथ पाठक ने बताया कि विश्व हिंदी परिषद विश्व में हिंदी भाषा और हिंदी लेखनी को बढ़ाने के लिए काम करती है. ऐसे में वह विश्व हिंदी परिषद की ओर से दिए गए सम्मान से काफी अभिभूत हैं. बता दें कि नई दिल्ली में 13 और14 सितंबर को आयोजित अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन में विशेषज्ञों और विशिष्ट अतिथियों को पोस्ट डॉक्टोरल फैलोशिप से सम्मानित करने का निर्णय लिया गया था. जिसमें विश्व हिंदी परिषद ने देश की आजादी में महात्मा गांधी के योगदान और राष्ट्रीयता में खादी की भूमिका पर पोस्ट डॉक्टोरल फेलोशिप के लिए आलेख आमंत्रित किया था. इसी के जरिए लेखक अमरनाथ पाठक का चयन किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details