बिहार

bihar

ETV Bharat / state

गया: वीर सपूत को लोगों ने नम आंखों से दी विदाई, देशभक्ति नारों से गूंज उठा आसमान

मृतक जवान इसी साल होली की छुट्टी में पत्नी रेशमा पटेल और 3 वर्षीय बच्ची आराध्या के संग पैतृक गांव आये थे. शहीद के पिता ने बताया कि पंकज इसी शनिवार को आने वाले थे. वो तो नहीं लौटे लेकिन उनका शव आया.

By

Published : Jul 20, 2019, 12:42 PM IST

सीआईएसएफ जवान अंतिम संस्कार

गया:जिले के टिकारी निवासी और सीआईएसएफ जवान पंकज कुमार को अंतिम विदाई दी गई. पैतृक गांव रानीगंज निसरपुर में वीर सपूत की विदाई के समय हर किसी की आंखें नम थी. जवान पंकज कुमार की मौत उत्तराखंड के पिथौरागढ़ जिला स्थित धारचूला में भूस्खलन से हो गई थी.

मृतक जवान के अंतिम दर्शन करने पहुंचे लोग

वीर सपूत को देख रो उठा पूरा गांव
शहीद का पार्थिव शरीर पैतृक गांव पहुंचते ही घर पर चित्कार मच गया. जवान का शव देख, गांव के हर किसी की आंखों से आंसू बह निकले. बच्चे हो या बूढ़े या फिर महिलाएं, अपने वीर सपूत को खो कर सब रो रहे थे.

सीआईएसएफ के जवान

शनिवार को आने वाले थे घर
गौरतलब है कि 27 वर्षीय पंकज 2014 में सीआईएसएफ में भर्ती हुए थे. उनके पिता औरंगाबाद स्थित दाउदनगर ब्लॉक कार्यालय में चतुर्थ वर्गीय कर्मचारी हैं. मृतक जवान इसी साल होली की छुट्टी में पत्नी रेशमा पटेल और 3 वर्षीय बच्ची आराध्या के संग पैतृक गांव आये थे. शहीद के पिता ने बताया कि पंकज इसी शनिवार को आने वाले थे. वो तो नहीं लौटे लेकिन उनका शव आया. जवान की पत्नी गर्भवती है.

वीर सपूत को नम आंखों से दी गई आखिरी विदाई

नारों से गूंजा पूरा गांव
पंकज को घर पर ही शोक सलामी जवानों के द्वारा अर्पित की गयी. इस मौके पर सीआईएसएफ के जवान ने पिता रमेश प्रसाद को राष्ट्रीय ध्वज समर्पित किया. शोक सलामी के उपरांत सीआईएसएफ जवान पंकज का अंतिम संस्कार गांव के दक्षिण छोरी स्थित घाट पर किया गया. जवान के छोटे भाई छोटू ने मुखाग्नि दी. इस मौके पर एसएसबी के जवानों ने साथी को श्रद्धांजलि अर्पित किया. जवान का अंतिम दर्शन पाने के लिए इलाके के लोग उमड़ पड़े. पूरा गांव पंकज कुमार अमर रहे के नारों से गूंज उठा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details