बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बोधगया: गरीबों के बीच वियतनामी लोगों ने मनाया नया साल

गया जिले के घुंघरिया गांव में दलितों और ग्रामीण बच्चों के साथ केक काट कर वियतनाम का नया साल मनाया गया. महाबोधि मंदिर में तिब्बत, वियतनाम और चीन के बौद्ध भिक्षुओं से लेकर आम श्रद्धालुओं ने नए साल लोसर का जश्‍न मनाया.

By

Published : Feb 12, 2021, 10:18 PM IST

Loser festival
लोसर पर्व

बोधगया:गया जिले के घुंघरिया गांव में दलितों और ग्रामीण बच्चों के साथ केक काट कर वियतनाम का नया साल मनाया गया. वियतनाम के नए साल के मौके पर सिद्धार्थ कम्पैशन ट्रस्ट द्वारा घुंघरिया गांव में एक चापाकल लगाया गया. वहीं, 100 लोगों को कम्बल दिया गया और 300 बच्चों को बिस्किट दिया गया. सारा सामान वियतनाम के बौद्ध भिक्षु ने नया साल के अवसर पर ग्रामीणों को उपहार रूप दिया.

यह भी पढ़ें-गया: फूल सी बच्ची को छोड़ गई मां, ग्रामीणों ने पुलिस को सौंपा

महाबोधि मंदिर में तिब्बत, वियतनाम और चीन के बौद्ध भिक्षुओं से लेकर आम श्रद्धालुओं ने नए साल लोसर का जश्‍न मनाया. वियतनाम के नए साल पर ब्लू लॉट्स ने बताया कि आज से हमलोगों का नया साल शुरू हो गया. नया साल खुशी और उम्मीदों को साथ लाया है.

गौरतलब है कि नया साल का जश्न वियतनाम में एक सप्ताह मनाया जाता है. तिब्बत और चीन में तीन दिनों का जश्न मनाया जाता है. रविवार को महाबोधि मंदिर में विशेष पूजा अर्चना में लोसर पर्व संपन्न होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details