बिहार

bihar

बोधगया पहुंचे वियतनाम के उपराष्ट्रपति, महाबोधि मंदिर में की पूजा अर्चना

By

Published : Feb 13, 2020, 1:08 PM IST

वियतनाम के उप राष्ट्रपति ने महाबोधि मंदिर में विश्व शांति करुणा के लिए विशेष पूजा अर्चना की. उनके आगमन को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतेजाम किये गए हैं.

gaya
वियतनाम के उपराष्ट्रपति

गयाः वियतनाम समाजवादी गणराज्य के उप राष्ट्रपति दांग थी नग्क थिन्ह गुरुवार को बोधगया पहुंचे. गुरुवार की सुबह 11 बजे उप राष्ट्रपति एयरफोर्स के विशेष चार्टर्ड विमान से गया एयरपोर्ट पहुंचे. जहां से सड़क मार्ग के जरिये महाबोधि मंदिर पहुंचकर पूजा अर्चना की.

जिलाधिकारी अभिषेक सिंह ने उप राष्ट्रपति दांग थी नग्क थिन्ह का गया आगमन पर स्वागात किया. कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच बोधगया स्थित महाबोधि मंदिर पहुंचे. जहां, बीटीएमसी सचिव एन दोरजी और चलिन्दा भन्ते, दीनानाथ भन्ते के अलावा उनके सहयोगियों ने उप राष्ट्रपति का भव्य स्वागत किया. उन्होंने विश्व शांति के लिए महाबोधि मंदिर के गर्भगृह में मंदिर में पूजा अर्चना की. मुख्य पुजारी भन्ते चलिन्दा ने बौद्धिक मंत्रोच्चारण के साथ विधिवत पूजा अर्चना करवायी.

देखिये रिपोर्ट

सुरक्षा के कड़े इंतजाम
उप राष्ट्रपति दांग थी नग्क थिन्ह ने महाबोधि मंदिर स्थित पवित्र बोधि वृक्ष को नमन किया. बता दें कि उपराष्ट्रपति के आगमन को देखते हुए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गये हैं. इससे पहले बुधवार को गया एयरपोर्ट से सुरक्षा कर्मियों ने मॉक रिहर्सल किया.

महाबोधि मंदिर में पूजा करने पहुंचे दांग थी नग्क थिन्ह

ABOUT THE AUTHOR

...view details