बिहार

bihar

ETV Bharat / state

गया: चाइनीज ट्यूबलाइट से 200 लोगों की आंखों में इंफेक्शन

रानीगंज में कार्यक्रम के दौरान इस्तेमाल चाइनीज बल्ब की रौशनी बहुत तेज थी, इसकी किरणों का लोगों की आंखों में विपरित प्रभाव पड़ा. 200 से ज्यादा ग्रामीण इसकी चपेट में आ गए थे.

By

Published : Sep 5, 2019, 3:17 PM IST

डिजाइन इमेज

गया: जिले के रानीगंज में पूर्व शिक्षक के पुण्यतिथि कार्यक्रम में शामिल सैकड़ों लोगों की आंख में इंफेक्शन हो गया. बताया गया कि चाइनीज बल्ब के प्रकाश की चपेट में आने से सैकड़ों लोगों की आंखों में जलन की शिकायत मिली.

पीड़ित मरीजों की आंख में ड्रॉप डालते डॉक्टर

जिसके बाद सभी मरीजों को टिकारी अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां सबका इलाज जारी है. डॉक्टरों की विशेष टीम इलाज में जुटी हुई है. वहीं कुछ मरीजों की गंभीर स्थिति के चलते उन्हें रेफर किया गया है.

पीड़ित बुजुर्ग का बयान

कहां की है घटना
दरअसल रानीगंज बाजार में शिक्षक सिद्धार्थ कुमार के पिता पूर्व शिक्षक स्वर्गीय शीतल प्रसाद की पहली पुण्यतिथि पर कार्यक्रम आयोजित किया गया था. इस दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन हुआ. जिसे देर रात तक ग्रामीण देखते रहे. कार्यक्रम के दौरान प्रकाश के लिये चाइनीज बल्ब लगाये गये थे.

पीड़ित महिला का बयान

पीड़ित मरीजों ने क्या बताया
वहीं, पीड़ितों का कहना है कि रात में ही पुण्यतिथि मनाई जा रही थी. सुबह आंख में जलन होने लगी. एक पीड़ित ने कहा कि आंख में कई घरों के लोगों को जलन की शिकायत मिली. जिसके बाद उन्हें अनुमंडलीय अस्पताल टिकारी में भर्ती कराया गया. लोगों की मानें तो रात में कार्यक्रम के दौरान चाइनीज बल्ब लगाए गए थे. इसकी वजह से ही ऐसा हुआ.

पीड़ित मरीज का बयान

डॉक्टर ने क्या कहा
वहीं डॉक्टरों ने मरीजों के पहुंचने के बाद उनकी आंख में तुरंत ड्रॉप डाला. टिकारी के अस्पताल प्रभारी ने बताया कि तेज चाइनीज बल्ब के प्रकाश के कारण पीड़ितों की आंखों में विपरित प्रभाव पड़ा है. उन्होंने बताया कि पीड़ितों की संख्या 200 के करीब रही जिसको कई अन्य जगहों पर भी रेफर किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details