बिहार

bihar

ETV Bharat / state

जनवरी में बोधगया आएंगे तिब्बती धर्मगुरु दलाईलामा, तैयारियों में जुटा प्रशासन

तिब्बती मंदिर के पुजारी आमजी बाबा ने बताया कि 2 जनवरी से 6 जनवरी के बीच विश्व प्रसिद्ध कालचक्र मैदान में हर साल की तरह इस साल भी धर्मगुरु प्रवचन देंगे. धर्मगुरु दलाईलामा का प्रवचन सुनने के लिए देश-विदेश से लाखों की संख्या में बौद्ध भिक्षुओं का बोधगया में आगमन होता है.

By

Published : Dec 15, 2019, 5:24 PM IST

gaya
दलाईलामा की आगमन तैयारी

गया:बोधगया में तिब्बतियों के 14वें अध्यात्मिक धर्मगुरु दलाईलामा का आगमन 1 जनवरी के दिन होना तय हुआ है. जिसके लिए तिब्बती मंदिर को चुस्त-दुरुस्त किया जा रहा है. साथ ही सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम भी किए जा रहे हैं. बता दें कि धर्मगुरु बोधगया में 6 दिवसीय प्रवास पर होंगे.

बौद्ध भिक्षुओं का होगा आगमन
तिब्बती मंदिर के मुख्य पुजारी आमजी बाबा ने बताया कि 2 जनवरी से 6 जनवरी के बीच विश्व प्रसिद्ध कालचक्र मैदान में हर साल की तरह इस साल भी धर्मगुरु प्रवचन देंगे. धर्मगुरु दलाईलामा का प्रवचन सुनने के लिए देश-विदेश से लाखों की संख्या में बौद्ध भिक्षुओं का बोधगया में आगमन होता है.

तिब्बती मंदिर में धर्मगुरु

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम
प्रवचन के बाद 7 जनवरी को धर्मगुरु वापस चले जाएंगे. इसके बाद 4 से 5 फरवरी के बीच में तिब्बतियों के धर्मगुरु राजगीर में बुद्धिष्ट कॉउंसिल में भाग लेने के लिये आ सकते हैं. दलाईलामा के आगमन को लेकर पुलिस प्रशासन और जिला प्रशासन की ओर से पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं. ताकि कार्यक्रम में किसी तरह की कोई परेशानी न हो.

ABOUT THE AUTHOR

...view details