बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पिंडदानियों की सुविधा के लिए परिवहन विभाग ने 17 बसों का परिचालन किया शुरू

बिहार राज्य परिवहन विभाग ने पितृपक्ष मेला के लिए 17 सिटी बसों के परिचालन की शुरुआत शुक्रवार से हो गया है. विष्णुपद मंदिर के समीप बिहार सरकार के परिवहन मंत्री संतोष कुमार निराला ने हरी झंडी दिखाकर बस को रवाना किया.

By

Published : Sep 13, 2019, 8:09 PM IST

Updated : Sep 13, 2019, 8:26 PM IST

परिवहन मंत्री संतोष कुमार निराला ने हरी झंडी दिखाकर बस को रवाना किया

गया: बिहार राज्य परिवहन विभाग ने पितृपक्ष मेला के लिए 17 सिटी बसों के परिचालन की शुरुआत शुक्रवार से हो गई है. विष्णुपद मंदिर के नजदीक बिहार सरकार के परिवहन मंत्री संतोष कुमार निराला ने हरी झंडी दिखाकर बस को रवाना किया. ये बस गया रूट संख्या 11, 222, 333 में चलेगी. इन मार्गों में पिंडदान के सभी पिंडवेदी, बोधगया, विष्णुपद, रेलवे स्टेशन, एयरपोर्ट पड़ता है.

बस सेवा की शुरुआत
परिवहन विभाग ने पिंडदानियों के सुविधा के लिए बस सेवा की शुरुआत की है. मेला के मुख्य मंच पर दीप जला कर कार्यक्रम की शुरुआत की गई. कार्यक्रम में BSRTC के स्टाफों और तीर्थ यात्रियों को संबोधित करने के बाद परिवहन मंत्री ने हरी झंडी दिखाकर बसों को रवाना किया. बस सेवा में न्यूनतम किराया चार रुपया और अधिकतम किराया 30 रुपया है.

मंत्री संतोष कुमार निराला ने दीप जलाकर की कार्यक्रम की शुरुआत

सभी पिंडवेदी पर जाएगीबस
मंत्री संतोष कुमार निराला ने बताया कि परिवहन विभाग कि ओर से पिंडदानियों की सुविधा के लिए नगर बस सेवा की शुरुआत की गई है. पिंडदानियों का बस शहर के बाहर लगाया जाता है. इससे उनको पिंडवेदी में आने-जाने में परेशानी होती थी. अब बस सेवा शुरू होने से उनको परेशानी नहीं होगी. ये बस सभी पिंडवेदी पर जाएगी.

परिवहन मंत्री संतोष कुमार निराला ने हरी झंडी दिखाकर बस को रवाना किया
'तय किराया से एक रुपया ज्यादा मत लेना'- मंत्री
मंत्री ने बस कर्मचारियों से आग्रह किया कि तय किराया से एक रुपया ज्यादा मत लेना नहीं तो बड़ी बदनामी होगी. वहीं, नए एमवी एक्ट पर मंत्री ने कहा कि तत्काल इस पर कोई संशोधन नहीं होगा. अन्य राज्यों में जो संशोधन किया जा रहा है. उसका प्रस्तावित कॉपी और निर्णय को अध्ययन किया जाएगा. उसके बाद कोई फैसला लिया जाएगा. उन्होंने कहा कि नए ट्रैफिक नियम जनता के हित के लिए है.
पितृपक्ष मेला के लिए 17 सिटी बसों कि शुरुआत
Last Updated : Sep 13, 2019, 8:26 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details