बिहार

bihar

By

Published : Jun 10, 2022, 9:46 PM IST

ETV Bharat / state

माओवादी संगठन ने चिपकाया पर्चा : संदीप की हुई थी हत्या, बदला लिया जाएगा

84 लाख के इनामी माओवादी विजय यादव उर्फ संदीप यादव की संदिग्ध मौत बीते 24 मई को सामने आई थी. नक्सली संगठन भाकपा माओवादी की ओर से छोड़े गए एक पर्चे में नक्सली संदीप की मौत को हत्या बताया गया है. साथ ही बदला लेने की बात (Template For Maoist Sandeep Yadav) भी कही गयी है. आगे पढ़ें पूरी खबर...

Maoist
Maoist

गया :प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के सेंट्रल कमेटी के मेंबर सह संगठन में बिहार के प्रमुख रहे विजय यादव उर्फ संदीप यादव की मौत (Maoist Sandeep Yadav) का रहस्य अब भी बरकरार है. हालांकि गुरुवार की रात्रि को संगठन की ओर से छोड़े गए एक पर्चे में नक्सली संदीप की मौत को हत्या बताया गया है और इसका बदला लेने का भी ऐलान किया गया है. इस तरह के पर्चे मिलने के बाद इलाके में दहशत फैल गयी है.

ये भी पढ़ें - माओवादी शीर्ष नेताओं ने संदीप को खत्म करने का जारी किया था फरमान, ईडी के खुलासे के बाद बढ़ा था मतभेद

24 मई को मिला था माओवादी संदीप का शव :84 लाख के इनामी माओवादी विजय यादव उर्फ संदीप यादव की संदिग्ध मौत बीते 24 मई को सामने आई थी. किंतु अब इसमें नया मोड़ आया है. बीते गुरुवार की रात्रि को नक्सलियों ने कई स्थानों पर इमामगंज विधानसभा क्षेत्र में नक्सली पर्चा छोड़ा है. पर्चे में 84 लाख के इनामी माओवादी विजय उर्फ संदीप की मौत को हत्या कहा गया है. नक्सलियों के हवाले से कहा गया है कि विजय यादव उर्फ संदीप यादव उर्फ रूपेश यादव की हत्या का राजनीतिक बदला लिया जाएगा. छोड़े गए नक्सली पर्चे में निवेदक के रूप में भाकपा माओवादी लिखा गया है. इधर पर्चा होने की जानकारी के बाद पुलिस मामले की कार्रवाई में जुट गई है.

इन स्थानों पर मिले हैं नक्सली पोस्टर :गया जिले के इमामगंज विधानसभा क्षेत्र में आधा दर्जन स्थानों पर इस तरह के नक्सली पोस्टर मिले हैं. नक्सली पोस्टर मिलने के बाद इलाके के लोगों में दहशत का भी माहौल कायम हो गया है. जानकारी हो कि इमामगंज विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत डुमरिया, इमामगंज और बांकेबाजार प्रखंड आता है. बताया जा रहा है कि इन तीनों थाना क्षेत्रों में ही नक्सलियों के पर्चे मिले हैं. इमामगंज विधानसभा क्षेत्र के पकरी गुरिया, लुटुआ पंचायत भवन, भलुआर मोड़ समेत कई स्थानों पर इस तरह के नक्सली पर्चे छोड़े गए हैं.

पुलिस चौकस, सुरक्षाबलों की बढ़ी गश्ती :वहीं, इस तरह के पर्चे छोड़े जाने के बाद उक्त इलाकों की पुलिस चौकस हो गई है. क्षेत्र में सुरक्षा बलों की गश्ती बढ़ा दी गई है. जानकारी हो कि बीते 24 मई को लुटुआ के जंगल में संदीप यादव का शव मिला था. गौरतलब हो कि लूटुआ के बाबूरामडीह गांव में ही संदीप यादव का पैतृक गांव है. संदीप यादव की मौत को पहले से ही संदिग्ध बताया जा रहा था और अब नक्सली संगठन की ओर से छोड़े गए पर्चे में भी संदीप यादव की हत्या का जिक्र किया गया है. फिलहाल पुलिस कुछ भी खुलकर बताने में परहेज बरत रही है.

विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP


ABOUT THE AUTHOR

...view details