बिहार

bihar

ETV Bharat / state

गयाः नाला निर्माण को लेकर लोगों का अनोखा विरोध-प्रदर्शन, पार्षद ने कहा- गुहार लगाकर थक गई

मुहल्लेवासियों ने नगर पंचायत प्रशासन का विरोध जताते हुए बल्ले पर स्लोगन लिखा, नगर पंचायत टिकारी वार्ड 8 एवं 12 में आपका स्वागत है. वार्ड पार्षद ने बताया कि इस संबंध में कई बार नाला निर्माण की मांग की. वहीं, अधिकारियों ने बुधवार से नाला निर्माण कार्य शुरू करने की बात कही है.

By

Published : Nov 12, 2019, 8:02 PM IST

नगर पंचायत प्रशासन का विरोध जताते लोग

गयाःजिले के टिकारी नगर पंचायत क्षेत्र के वार्ड नंबर आठ के लोगों ने धरना-प्रदर्शन किया है. बता दें कि जैन मंदिर के समीप नाला टूटने से आवागमन बाधित हो गया. जिसके बाद मुहल्लेवासियों ने टूटे नाले पर बांस-बल्ला लगा नगर पंचायत प्रशासन का विरोध जताया. वहीं वार्ड पार्षद के नेतृत्व में लोगों ने अनोखे तरीके प्रदर्शन किया गया. बल्ले पर नगर पंचायत टिकारी वार्ड 8 और12 में आपका स्वागत है लिख कर विरोध जताया.

इस धरना का नेतृत्व वार्ड नंबर आठ की पार्षद भुवन मोहिनी कर रही थीं. धरना की सूचना पाते ही नगर पंचायत के पूर्व उपाध्यक्ष अमित कुमार मौके पर पहुंचे और सफाईकर्मियों को बुलाकर नाला सफाई का कार्य शुरू कराया. दूसरी तरफ टूटे नाले की मरम्मत कराने का आश्वासन भी दिया. हालांकि मुहल्लेवासी नाले के ऊपर ढलाई करने की बात पर अड़े रहे. मुहल्लेवासियों के विरोध के बाद अमित कुमार और सफाईकर्मी वापस चले गए.

वार्ड पार्षद भुवन मोहिनी

धरना पर बैठी रही वॉर्ड 8 की पार्षद
बता दें कि इसकी शुरुआत मुहल्लेवासियों ने विरोध प्रदर्शन कर किया. वहीं, सूचना पाकर पार्षद भुवन मोहिनी मौके पर पहुंची. वार्ड पार्षद लोगों के समर्थन में नाली के समीप ही धरना पर बैठ गयीं. धरने पर बैठे लोगों ने इसकी सूचना नगर प्रशासन को दी. वार्ड पार्षद ने बताया कि कई बार नाला निर्माण की मांग की लेकिन आज तक नहीं बन पाया. इसके टूटे होने के कारण दुर्घटनाएं होती रहती हैं. मुहल्लेवासियों के साथ आम राहगीरों को भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है. लेकिन नगर पंचायत प्रशासन सोई हुई है.

वार्ड पार्षद के साथ धरने पर बैठे लोग

कई घण्टे बाद पहुंचे डीसीएलआर और बीडीओ
वहीं, धरना की सूचना पाकर कई घंटे बाद नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकारी सह डीसीएलआर नलिन कुमार, बीडीओ वेद प्रकाश मौके पर पहुंचे. धरने पर बैठी मोहिनी और अन्य लोगों को समझाया और बुधवार से नाला निर्माण कार्य शुरू करने की बात कही. वार्ड पार्षद और प्रशासनिक पदाधिकारी के साथ लंबी बातचीत के बाद धरना समाप्त हुआ. हालांकि मुहल्लेवासियों ने निर्माण शुरू होने तक नाला के दोनों किनारों पर बांस लगा पोस्टर छोड़ दिया है.

बांस-बल्ला लगाकर लोगों ने किया विरोध-प्रदर्शन

ABOUT THE AUTHOR

...view details