बिहार

bihar

ETV Bharat / state

रोजगार के मुद्दे पर तेजस्वी ने नीतीश कुमार को घेरा, कहा- हमारी सरकार बनी तो 10 लाख युवाओं को देंगे रोजगार

गया में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने आरजेडी प्रत्याशी उदय नारायण चौधरी के पक्ष में लोगों से वोट मांगे. साथ ही रोजगार समेत कई मुद्दों पर नीतीश सरकार पर निशाना साधा. तेजस्वी ने मंच से कई घोषणाएं भी की.

By

Published : Oct 21, 2020, 12:42 PM IST

गया में तेजस्वी यादव की जनसभा
गया में तेजस्वी यादव की जनसभा

गया:नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने इमामगंज प्रखंड के जमुना मैदान में चुनावी सभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने आरजेडी प्रत्याशी उदय नारायण चौधरी के पक्ष में मतदान करने की अपील की. तेजस्वी ने एनडीए सरकार पर जमकर निसान साधा. नेता प्रतिपक्ष ने नीतीश शासन से उनके कार्यकाल का हिसाब मांगा.

तेजस्वी यादव ने मंच से की घोषणाएं

युवाओं को रोजगार नहीं दे सके नीतीश- तेजस्वी
तेजस्वी यादव ने कहा कि 15 साल में बिहार में नीतीश सरकार ने एक भी कारखाना नहीं लगवाया. नीतीश सरकार युवाओं को रोजगार भी नहीं दे सकी. नीतीश कुमार पर तंज कसते हुए तेजस्वी ने कहा कि जंगल राज की बात करने वाले के कार्यकाल में अपराध चरम पर है. सूबे में भ्रष्टाचार चरम सीमा को पार गया है.अफसरशाही से आम जनता त्रस्त है. कोरोना में लौटे प्रवासियों के लिए भी सरकार कुछ नहीं कर सकी, लिहाजा वे फिर पलायन को विवश हैं.

तेजस्वी ने नीतीश सरकार को घेरा

तेजस्वी यादव ने मंच से की घोषणाएं
तेजस्वी यादव ने मंच से कई घोषणाएं करते हुए कहा कि बिहार मेंहमारी सरकार बनी तो 10 लाख युवाओं को रोजगार देंगे. नौकरी के लिए फॉर्म भरने में युवाओं का 1 रुपये नहीं लगेगा. वृद्धा पेंशन को 400 से 1000 रुपये किया जाएगा. जीविका दीदी, स्वयं सहायता समूह, आंगनवाड़ी सेविका, आशा दीदी का मानदेय बढ़ाएंगे. नियोजित शिक्षकों को समान काम का समान वेतन दिया जाएगा

गया में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव की सभा

चुनाव चिन्ह के जरिए साधा निशाना
तेजस्वी यादव ने कहा कि नीतीश कुमार कहते हैं कि बिहार में लालटेन की जरुरत अब नहीं है. बल्कि हम तो कहेंगे कि बिहार में अब तीर की नहीं मिसाइल की जरूरत है. इनका तीर बिना धनुष के पूरे बिहार की छाती पर वार कर रहा है. अगर गरीबी और बेरोजगारी के अंधकार को मिटाना है तो लालटेन का प्रकाश चाहिए. आपसी भाईचारा, सद्भाव, अमन-चैन की शांति के लिए भी लालटेन का प्रकाश चाहिए.

बिहार में तेजस्वी सरकार बनाने की अपील
आरजेडी प्रत्याशी पूर्व विधानसभा अध्यक्ष उदय नारायण चौधरी ने जनता से हाथ जोड़कर अभिनन्दन करते हुए कहा कि विकास हमारा चुनावी मुद्दा है. उन्होंने कहा कि पिछले 5 साल में इमामगंज की जनता को भाषण और झूठे आश्वासन के अलावा कुछ नहीं मिला. मैंने विकास की नींव रखी थी मैं ही इसे संवारूंगा. चुनावी सभा के दौरान भोजपुरी के सुपरस्टार छोटू छैला ने अपनी सुरीली आवाज में गाना गाकर जनता से उदय नारायण चौधरी के पक्ष में वोट देने की अपील की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details