बिहार

bihar

ETV Bharat / state

विपक्ष को चुनौती देता हूं कि कृषि कानूनों पर 10 हजार किसान जुटाकर दिखाएं: सुशील मोदी

वजीरगंज विधायक वीरेन्द्र सिंह ने कहा कि बिहार के खासकर मगध के किसान कृषि कानून के समर्थन में हैं. दिल्ली के किसान के पक्ष में भारत बंद रहा, लेकिन मगध में इसका कुछ असर नहीं हुआ.

By

Published : Dec 18, 2020, 8:53 PM IST

किसान सम्मेलन का आयोजन
किसान सम्मेलन का आयोजन

गया:कृषि कानून के विरोध में एक तरफ दिल्ली में किसान डटे हुए हैं. वहीं, दूसरी ओर भारतीय जनता पार्टी कृषि कानून के समर्थन में हर विधानसभा क्षेत्र में किसान सम्मेलन आयोजित कर रही है. इसी क्रम में शुक्रवार को वजीरगंज विधानसभा क्षेत्र में किसान सम्मेलन का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी, पूर्व कृषि मंत्री प्रेम कुमार, बिहार सह प्रभारी हरीश द्विवेदी, भाजपा नेता प्रमोद चन्द्रवंशी और वजीरगंज विधायक वीरेन्द्र सिंह शामिल हुए.

किसानों के हित में है कृषि बिल
कार्यक्रम में भाजपा नेता ने प्रमोद चन्द्रवंशी ने कहा कि कांग्रेस के राज में बिहार में यूरिया के लिए सड़क जाम करते थे. पंप सेट चलाने के लिए पेट्रोल पंप पर किसान लंबी लाइन लगाते थे. वहीं, आज किसानों की बुनियादी समस्याएं मोदी सरकार ने खत्म कर दी है. उन्होंने कहा कि वर्तमान कृषि कानून को लेकर विपक्ष किसानों को बरगला रही है, लेकिन ये बिल 2022 में किसानों की आय को दोगुना कर देगी.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

'मगध के किसान कृषि कानून के समर्थन में'
वजीरगंज विधायक वीरेन्द्र सिंह ने कहा कि बिहार के खासकर मगध के किसान कृषि कानून के समर्थन में हैं. दिल्ली के किसान के पक्ष में भारत बंद रहा, लेकिन मगध में इसका कुछ असर नहीं हुआ. पूर्व उपमुख्यमंत्री ने कहा कि कृषि कानून किसानों के हित के लिए है. किसानों को लगता है किसान बिल में जो कुछ कमी है उसे टेबल पर बैठकर राय विमर्श करें. उन्होंने कहा कि सिर्फ दो राज्यों के किसान आंदोलन कर रहे हैं. यह विपक्षी दलों का आंदोलन है. पूर्व उपमुख्यमंत्री ने कहा कि 'मैं विपक्ष को चुनौती देता हूं कि किसान बिल पर पटना के गांधी मैदान में दस हजार किसान बुला ले अगर किसान आ गए तो मान जायेंगे की किसान बिल किसानों के हित में नहीं है'.

ABOUT THE AUTHOR

...view details