बिहार

bihar

By

Published : Feb 12, 2021, 4:15 AM IST

Updated : Feb 12, 2021, 4:40 AM IST

ETV Bharat / state

गयाः छात्र और नौजवान 1 मार्च को करेंगे विधानसभा का घेराव

बिहार में नीतीश सरकार को लगातार विपक्ष रोजगार, स्वास्थ्य और शिक्षा के मुद्दें पर घेर रहा है. वहीं आइसा और छात्र संगठन शिक्षा-रोजगार यात्रा निकाल सरकार से रोजगार मांग रहे हैं.

प्रदर्शन
प्रदर्शन

गया: शिक्षा, स्वास्थ्य और रोजगार के लिए आइसा और छात्र संगठन शिक्षा-रोजगार यात्रा निकाले हैं. राज्यव्यापी अभियान के तहत पटना से 7 फरवरी को इस यात्रा की शुरूआत की गयी थी. यह यात्रा अरवल, औरंगाबाद होते हुए गया पहुंची. इस दौरान यात्रा में शामिल आइसा के राष्ट्रीय महासचिव व पालीगंज से माले विधायक संदीप सौरभ यात्रा में शामिल सभी का मगध विश्वविद्यालय के मुख्य गेट पर जमकर स्वागत किया गया.


छात्र-नौजवान विधानसभा का करेंगे घेराव
इस दौरान माले विधायक संदीप सौरभ ने कहा कि 19 लाख रोजगार के लिए आगामी 1 मार्च को बिहार के हजारों छात्र-नौजवान विधानसभा का घेराव करेंगे. विधानसभा चुनाव में रोजगार प्रमुख मुद्दा बना था. लेकिन नीतीश सरकार छात्रों को रोजगार देने के बजाए लोन देने की बात कह रही है. अलग-अलग विभागों में लाखों पद रिक्त हैं, मगर सरकार बड़े पैमाने पर नियुक्ति नहीं निकाल रही है. केंद्र की मोदी सरकार द्वारा हर साल 2 करोड़ रोजगार देने की घोषणा भी जुमला साबित हुई है.

ये भी पढ़ें- तेजस्वी के वार पर केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय का पलटवार, कहा- राजद काल में ही हुए सारे घोटाले

विधानसभा के सत्र के दौरान पूछे जाएंगे सवाल

विधायक संदीप सौरभ ने कहा कि बिहार प्रदेश के सबसे बड़े और ऐतिहासिक कैम्पस को प्रायोजित तरीके से बर्बाद किया जा रहा है. यहां के छात्रवास, स्टेडियम, कर्मचारियों का आवास को मगध विश्वविद्यालय से छीना जा रहा है. आईआईएम बोधगया की जमीन पर बनाया जा सकता है लेकिन मगध विश्वविद्यालय को खंडित कर पृथक संस्था बनाना सरकार की मंशा पर सवाल खड़ा करता है. इस पूरे मामले में विधानसभा के सत्र के दौरान मजबूती से सवाल पूछे जाएंगे.

Last Updated : Feb 12, 2021, 4:40 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details