बिहार

bihar

शराब माफिया और पुलिस के बीच पथराव, पुलिसकर्मी और ग्रामीण घायल

By

Published : Jan 9, 2021, 2:58 AM IST

गया जिले के डुमरिया प्रखंड अंतर्गत टेकरा गांव में पुलिस और ग्रामीणों के बीच पथराव की घटना हो गई. पुलिस ने बताया कि शराब माफिया के घर शराब की छापेमारी करने गए हुए थे. वहां पहुंचते ही पुलिस पर पथराव किया गया. इसमें कुछ पुलिसकर्मी और ग्रामीण घायल हुए हैं.

इमामगंज थाना
इमामगंज थाना

गया (इमामगंज): गया जिले के अति नक्सल प्रभावित क्षेत्र डुमरिया प्रखंड अंतर्गत टेकरा गांव में गुरुवार की देर रात्रि पुलिस और शराब माफिया के साथ पथराव की घटना हुई. शराब माफिया के हमले के बाद पुलिस मौके से किसी तरह निकली. इस घटना में कई पुलिसकर्मी समान रूप से घायल हो गए हैं. घायल सभी पुलिसकर्मी को डुमरिया प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज के बाद गया जिला अस्पताल रेफर किया गया है. फिलहाल सभी की स्थिति सामान्य बताई जा रही है. वहीं पुलिस ने भी लाठी-डंडा से ग्रामीणों की पिटाई कर दी.

ईंट-पत्थर से किया हमला

इमामगंज के डुमरिया थाने की पुलिस गुरुवार की रात दलबल के साथ एक शराब कारोबारी के यहां शराब बेचे जाने की सूचना पर छापेमारी के लिए गई हुई थी. जब पुलिस ने घर में छापेमारी करना चाहा तो शराब माफिया ने पुलिस पर ईंट पत्थर से हमला करना शुरू कर दिया. वहां से किसी तरह स्थानीय पुलिस निकली. इस घटना की पुष्टि इमामगंज सर्किल इंस्पेक्टर नयैर एजाज अहमद ने की है. इस घटना में कई ग्रामीण के साथ एक सब इंस्पेक्टर घायल हो गए. पुलिस की पिटाई से आधा दर्जन लोग घायल हैं.

ग्रामीण भी करने लगे पुलिस का विरोध

पुलिस छापेमारी का विरोध ग्रामीण करने लगे. ग्रामीणों ने बताया कि बिना सूचना के पुलिस आई. रात में सोए लोगों को जगाना शुरू कर दिया. शराब भट्ठी के नाम पर पुलिस छापेमारी करने लगी. ग्रामीणों ने इसका जमकर विरोध किया. इस मामले में एक व्यक्ति की गिरफ्तारी हुई है. इमामगंज डीएसपी अजीत कुमार ने बताया कि डुमरिया पुलिस छापेमारी करने गई थी. जिसमें ग्रामीणों ने पुलिस बल पर हमला कर दिया. हमले में एक सब इंस्पेक्टर घायल हुए हैं. इस मामले में एक दर्जन से अधिक अज्ञात लोगों पर प्राथमिकी दर्ज की गई है. हमला करने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है. इस घटना के बाद पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details