बिहार

bihar

भारत-चीन सीमा पर तैनात बिहार रेजिमेंट के जवान की खाई में गिरने से मौत

By

Published : Sep 13, 2020, 12:59 PM IST

रौशन कुमार 2014 में सेना में भर्ती हुए थे. अभी वे भारत-चीन सीमा पर तैनात थे. पश्चिम बंगाल के बिनागुड़ी से अरुणाचल प्रदेश जाने के क्रम में उनकी मौत हो गई.

bihar regiment
bihar regiment

गयाः बिहार रेजिमेंट के एक सैनिक की अरुणाचल प्रदेश के खाई में गिरने से मौत हो गई. जवान गया के केसपा ग्राम निवासी थे. घटना की जानकारी मिलते ही जवान के घर पर कोहराम मच गया. सोमवार को जवान का पार्थिव शरीर गांव पहुंचने की संभावना है.

2014 में सेना में हुए थे भर्ती
अलीपुर थाना क्षेत्र के केसपा गांव के रहने वाले एनएसजी कमांडो की मौत खाई में गिरने से हो गई. ग्रामीणों से मिली जानकारी के अनुसार नागेन्द्र शर्मा के छोटे बेटे रौशन कुमार 2014 में सेना में भर्ती हुए थे. जिसके बाद उन्होंने 2019 तक एनएसजी कमांडो के तौर पर अपनी सेवा दी.

बिनागुड़ी से जा रहे थे अरुणाचल प्रदेश
रौशन 2020 में बिहार रेजिमेंट में तैनात थे. उनकी तैनाती भारत चीन सीमा पर की गई थी. शनिवार को परिजनों को सूचना मिली कि रौशन की मौत पश्चिम बंगाल के बिनागुड़ी से अरुणाचल प्रदेश जाने के क्रम में हो गई.

परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल
बताया जा रहा है कि रौशन निजी वाहन से बिनागुड़ी से अरुणाचल जा रहे थे. इसी क्रम में उनका वाहन अरुणाचल प्रदेश में गहरी खाई में गिर गया. जिससे रौशन की मौत हो गई. घटना की सूचना मिलते ही परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details