बिहार

bihar

ETV Bharat / state

गयाः भ्रष्टाचार के विरोध में गांधीवादी विचारक समाजसेवी सियाराम सिंह आमरण अनशन पर

विभिन्न योजनाओं में व्याप्त भ्रष्टाचार के विरोध में गांधीवादी विचारक समाजसेवी सियाराम सिंह आमरण अनशन पर बैठ गए हैं. उनका कहना है कि जब तक दोषियों पर कार्रवाई नहीं की जाती, वे आमरण अनशन पर बैठे रहेंगे.

By

Published : Sep 14, 2020, 2:35 PM IST

समाजसेवी
समाजसेवी

गया: जिले के खिजरसराय प्रखंड में व्याप्त भ्रष्टाचार के विरोध में प्रखंड के उचौली गांव निवासी गांधीवादी विचारक सियाराम सिंह आमरण अनशन पर बैठ गए हैं. इस दौरान उनकी तबीयत भी बिगड़ती चली जा रही है. लेकिन उनसे मिलने के लिए कोई वरीय अधिकारी नहीं पहुंचे हैं.

'बड़े पैमाने पर हो रहा है भ्रष्टाचार'
इस संबंध में समाजसेवी सियाराम सिंह ने कहा कि प्रखंड में बीडीओ को कमीशन देकर बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार किया जा रहा है. बिचौलियों ने विभिन्न योजनाओं में बीडीओ को कमीशन देकर पैसे का बंदरबांट किया है. उन्होंने पूरे मामले की जांच वरिष्ठ पदाधिकारियों से करने की मांग की है. साथ ही दोषियों पर कड़ी कार्रवाई करने की बात कही है.

समाजसेवी सियाराम सिंह

योजनाओं में हो रहा रुपयों का बंदरबांट
सियाराम सिंह ने कहा कि प्रखंड के कई पंचायतों में सात निश्चय के तहत नल जल योजना का शुभारंभ किया गया. इतना ही नहीं पैसे की निकासी कर योजना का उद्घाटन भी कर दिया गया. लेकिन ग्रामीणों को एक बूंद पानी भी नहीं मिल रहा है. जब इसकी शिकायत प्रखंड विकास पदाधिकारी उदय कुमार से की गई तो उन्होंने सिर्फ आश्वासन ही दिया. लेकिन इस संबंध में कोई कार्रवाई नहीं की गई. अब लाचार होकर आमरण अनशन पर बैठे हैं.

प्रखंड कार्यालय

ये भी पढ़ेंःट्रकों का चक्का जाम, एसोसिएशन के अध्यक्ष बोले- इस बार सरकार से है आर-पार की लड़ाई

मिलने नहीं आए कोई अधिकारी
समाजसेवी सियाराम सिंह ने बताया कि कई दिन बीत जाने के बाद भी ना तो बीडीओ मिलने के लिए आए और ना ही कोई अन्य अधिकारी. उन्होंने कहा कि जब तक मामले की जांच कराकर दोषियों पर कार्रवाई नहीं की जाती, तब तक आमरण अनशन पर बैठे रहेंगे. हालांकि इस दौरान उन्होंने यह भी बताया उनकी तबीयत बिगड़ती चली जा रही है.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

'कार्रवाई नहीं होगी तो अनशन पर बैठे रहेंगे'
जिले के खिजरसराय प्रखंड में विभिन्न योजनाओं में व्याप्त भ्रष्टाचार के विरोध में उचौली गांव निवासी गांधीवादी विचारक समाजसेवी सियाराम सिंह आमरण अनशन पर बैठ गए हैं। उनका कहना है कि बीडियो को कमीशन देकर बिचौलियों द्वारा पैसे का बंदरबांट किया जा रहा है. जब तक मामले की जांच कराकर दोषियों पर कार्रवाई नहीं की जाती, वे आमरण अनशन पर बैठे रहेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details