बिहार

bihar

ETV Bharat / state

कौन हैं गया के संदिग्ध? राजस्थान की गाड़ी, डायरी में 'मंत्री और विधायक'

गया में पुलिस ने 6 संदिग्ध लोगों को गिरफ्तार किया है. इसको लेकर अभी तक किसी भी प्रकार की कोई जानकारी सार्वजनिक नहीं की गई है.

By

Published : Feb 2, 2021, 12:49 PM IST

Updated : Feb 2, 2021, 2:56 PM IST

six  suspects arrested in gaya
six suspects arrested in gaya

गया: शहर के कोतवाली थाना क्षेत्र के एक निजी होटल में बिहार एटीएस ने छापेमारी कर 6 लोग गिरफ्तार किया है. एटीएस की टीम ने इन सभी से 12 घंटे की लंबी पूछताछ के बाद आरोपी के पास से बरामद संदिग्ध वस्तु कोफल्गु नदीमें ले जाकर खुलावाया था. बताया जा रहा है कि संदिग्ध कंटेनर में विस्फोटक होने की आशंका थी. वहीं, पुलिस और एटीएस ने इस गिरफ्तारी को लेकर अभी तक किसी भी प्रकार की कोई जानकारी सार्वजनिक नहीं की है.

पूछताछ कर रही पुलिस
थाना पुलिस जब्ती सूची बना रही है. वहीं थाना की पुलिस फर्जीवाड़ा का मामला बता रही है. जबकि एटीएस कल दोपहर से गया में मौजूद है और सभी से लगातार पूछताछ कर रही है. इन 6 लोगों के पास बरामद डायरी में मंत्री और विधायक शब्द लिखे हुए हैं. एटीएस इस मामले में जांच कर रही है. ये सभी राजस्थान नम्बर की गाड़ी से गया में घूमते थे.

पुलिस ने 6 लोगों को किया गिरफ्तार

6 लोगों के पास से मिला संदिग्ध डिब्बा
शुरुआती बात में एसएसपी ने इस छापेमारी को नकली नोट और विदेशी मुद्रा के जुड़ा बताया था. वहीं बीती रात संदिग्ध समान को नदी में लेकर जाना, साथ में आरोपी को लेकर जाना मामला फर्जीवाड़ा और नकली नोट का नहीं दर्शाता है. ये 6 अपराधी कौन हैं, आतंकवादी या ?इन 6 लोगों के पास से एक संदिग्ध डिब्बा मिले थे. जिसकी जांच के लिए बिहार एटीएस का बम निरोधक दस्ता सोमवार की देर रात गया पहुंचा था. मिली जानकारी के अनुसार सभी संदिग्ध 10 दिनों से गया के कोतवाली थाना अंतर्गत गुरुद्वारा रोड के एक निजी होटल में ठहरे हुए थे.

देखें रिपोर्ट

ये भी पढ़ें:मोतिहारी: मजदूरों से भरी पिकअप पलटने से दो की मौत, 7 जख्मी

रात में पहुंचा बम निरोधक दस्ता
इससे पहले पुलिस के मेटल डिटेक्टर से संदिग्ध डिब्बे की जांच की गई थी. लेकिन इससे कुछ पता नहीं चल सका था. जिसके बाद रात में एटीएस का बम निरोधक दस्ता पहुंचा था. दस्ता ने गया के पंचायती अखाड़ा के पास फल्गु नदी में ले जाया गया. इसके साथ ही एटीएस की टीम में एक संदिग्ध युवक को भी साथ ले गई थी. जब वहां से उस डब्बा को खोला गया, उसमें ग्रीस जैसा ऑइल निकला. लेकिन अभी तक कंफर्म नहीं किया गया है कि किस तरह का आयल है और किस काम के लिए यूज किया जाता है. हालांकि गया पुलिस और एटीएस की टीम इस मामले में कुछ भी बोलने से परहेज कर रही है.

Last Updated : Feb 2, 2021, 2:56 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details